Thursday, May 16, 2024
Advertisement

आप पर भी चढ़ता है मोमोज खाने का भूत तो जाएं दिल्ली के ये 5 Famous Momos Point

दिल्ली में हम मोमोज खाने कई जगहों पर जा सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसे प्वाइंट्स हैं जहां सिर्फ लोग यहां के लजीज मोमज खाने जाते हैं। तो, जानते हैं इन Famous Momos Point के बारे में।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Updated on: September 22, 2023 7:52 IST
 Famous Momos Point - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Famous Momos Point

Momos का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगते हैं। इसका वो तीखा और लहसुन वाला स्वाद मुंह में घुलने लगता है। अगर आपको भी मोमोज की क्रेविंग सताती है और आप इसे खाने के लिए कहीं भी जा सकते हैं तो ये जगहें आपके लिए ही हैं। दरअसल, इन जगहों पर आपको तरह-तरह के टेस्टी मोमोज मिल जाएंगे। जहां इनका स्वाद गजब का होता है वहीं इनका दाम भी सही होता है। इसके अलावा इसकी ऊपरी परत भी पतली होती है और यहां मोमज की स्टफिंग भी अच्छी होती है। तो, आप भी मोमोज खाने के लिए दिल्ली के इन Momos Point पर जा सकते हैं।

दिल्ली में मोमोज खाने कहां जाएं-Famous Momos Point in delhi in hindi

1. डोलमा आंटी मोमोज-Dolma Aunty Momo's

डोलमा आंटी मोमो, लाजपत नगर में है और यहां के मोमज काफी फेमस हैं। आप उनके स्टॉल के बाहर भारी भीड़ देखेंगे, चाहे आप दिन के किसी भी समय में जाए आपको यहां लोग मोमोज खाते हुए मिल जाएंगे। इसके अलावा यहां चाइनीज थाली भी मिलती है जिसमें आप अपनी पसंद के चाइनीज डिश को शामिल कर सकते हैं।

दिल्ली से बस 300km के अंदर ही हैं ये 5 हिल स्टेशन, वीकेंड पर एक चक्कर लगा सकते हैं आप

2. मोमो मिया-Momo Mia

मोमो मिया, INA मार्केट के दिल्ली हॉट के 6 नंबर स्टॉल पर है। यहां आप एक बार मोमज खाएंगे तो बार-बार खाने आएंगे। यहां के मोमोज काफी फ्रेश होते हैं और इनकी स्टफिंग भी अच्छी होती है। तो, आप  मोमोज के दीवाने हैं तो मोमो मिया के मोमज बस आप ही के लिए बने हैं। 

3. डिपॉल्स-Depaul's

जनपथ का डिपॉल्स अपने मोमोज के कारण काफी फेमस है। यहां आपको मशरूम की स्टफिंग वाले भी मोमज मिलेंगे खाने को। इसके अलावा यहां को मोमज में आपको कई सारी वैरायटी भी मिलेंगे। साथ ही आप कोल्ड कॉफी भी ले सकते हैं। तो, एक बार डिपॉल्स जरूर जाएं।

Momos Point

Image Source : SOCIAL
Momos Point

4. मॉम हैंड मोमज-Mom Hand Momos

मॉम हैंड मोमज, सत्यानिकेतन, दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस के पास है। मॉम हैंड मोमोज काफी क्रिएटिव तरीके से बनाए जाते हैं। इन मोमोज का स्वादिष्ट स्वाद बेहद लोकप्रिय है। वे ग्रेवी मोमोज, तले हुए मोमोज और इसकी कई अद्भुत किस्में परोसते हैं। यह आउटलेट कॉलेज के छात्रों के बीच बहुत लोकप्रिय है।

चांदनी चौक जाएं तो जरूर खाएं ये 5 चीजें, इन्हीं में छिपा है दिल्ली का स्वाद

5. हंगर स्ट्राइक-Hunger Strike

 हंगर स्ट्राइक, नई दिल्ली के अमर कॉलोनी के पास है। यहां आपको तंदूरी मोमज भी मिल जाएंगे वो भी ग्रेवी के साथ । इसके अलावा आप मेनू में रोल्स, चाप, बिरयानी और फिंगर फूड जैसे अन्य आइटम भी खा सकते हैं। तो, अगल मोमज के दीवाने हैं तो यहां एक बार जरूर जाएं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement