Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चांदनी चौक जाएं तो जरूर खाएं ये 5 चीजें, इन्हीं में छिपा है दिल्ली का स्वाद

Chandni chowk famous food: चांदनी चौक जाकर अगर आप इन फेमस चीजों को न खाएं तो आप दिल्ली के असली जायके को जान नहीं पाएंगे। इसलिए एक बार इन फूड कार्नर पर भी जरूर जाएं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: September 18, 2023 10:05 IST
Chandni chowk famous food- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Chandni chowk famous food

Chandni chowk famous food: दिल्ली का चांदनी चौक मार्केट अपनी थोक बाजार के अलावा खाने-पीने की चीजों के लिए भी फेमस है। दरअसल, यहां आपको वेज-नॉन वेज और कई प्रकार की खाने की चीजें मिल जाएंगी। बात सिर्फ वेज फूड्स की करें तो, आपको इन फेमस चीजों का लुफ्त (chandni chowk famous food places) जरूर उठाना चाहिए। इनमें से हर किसी का स्वाद अपने आप में खास है, साथ ही इन्हें खाने लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। इसके अलावा इन्हें खाने के बाद आपको बार-बार यहां आने का दिल करेगा। तो, जानते हैं चींदनी चौक के सबसे फेमस फूड्स के बारे में विस्तार से।

चांदनी चौक के फेमस फूड्स-Chandni chowk famous food in hindi

1. पराठे वाली गली

चांदनी चौक के सबसे फेमस फूड्स में से हैं पराठे वाली गली। यहां आपको पराठे खाना काफी पसंद आ सकता है। यहां के पराठे देसी घी में तले जाते हैं और यहां हर प्रकार के पराठे मिल जाएंगे। यानी कि तमाम सब्जियों, दाल और पनीर के पराठे। इतना ही नहीं, इन पराठों के साथ खाई जाने वाली सब्जी का स्वाद भी गजब होता है और इनमें भी आपको कई विकल्प मिल जाएंगे। 

दिल्ली की इस एक लेन पर मिल जाएगा आपको हर राज्य का सामान, गिफ्ट्स की शॉपिंग के लिए है बेस्ट प्लेस

2. लोटन छोले कुलचे

लोटन के छोले कुलचे 90 सालों से पुरानी दिल्ली में फेमस हैं। ये इतना चटपटा होता है कि इन्हें खाने के बाद आपका मन खुश हो जाएगा। छोलों का स्वाद तो, बिलकुल ही अलग होते हैं जैसे इनमें तमाम प्रकार से मसाले होते हैं। दूसरा, इनके साथ कुलचों का स्वाद जिनमें काफी टेस्टी स्टफिंग होती है और इन्हें खाने के बाद आपका पेट भर जाएगा। 

3. बालाजी चाट

बालाजी चाट, चांदनी चौक काफी फेमस मार्केट है और इस दुकान के गोलगप्पे और चाट खाने लोग दूर-दूर से आते हैं। इनका स्वाद काफी गजब का होता है, मसालेदार और चटपटा। इसके अलावा इस दुकान पर आपको दूसरे पॉपुलर स्ट्रीट फूड्स भी खाने को मिल जाएंगे। 

daulat_ki_chaat

Image Source : SOCIAL
daulat_ki_chaat

नोएडा में इन जगहों पर मिलता है बेस्ट Street Food, एक बार जरूर चखें स्वाद

4. रबड़ी जलेबा

रबड़ी जलेबा, चांदनी चौक की काफी फेमस दुकान है। यहां जलेबी नहीं बड़े-बड़े जलेबा मिलते हैं जिसमें कि 1 जलेबा 100 ग्राम का होता है। ये जलेबा देसी घी में तले जाते हैं और इन्हें रबड़ी के साथ खाया जाता है। यहां आपको हमेशा भीड़ मिलेगी। 

5. दौलत की चाट

दौलत की चाट, दूध, मलाई और मक्खन आदि को मिलाकर तैयार की जाती है। ये काफी फेमस चाट है जिसमें दूध के ही तमाम प्रोडक्ट्स इस्तेमाल होते हैं। खास बात ये है कि ये चाट बस यहीं मिलती है और इनका स्वाद भी इतना ही खास है। तो, चांदनी चौक जाएं और ये फेमस फूड्स जरूर खाएं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement