Monday, April 29, 2024
Advertisement

ठंड और कोहरे के बीच New Year पर कहीं नहीं है जाने का प्लान तो, दिल्ली में ही घूम आएं ये जगहें

New year plan 2023: ठंड और कोहरे के बीच न्यू ईयर 2024 पर आपका कहीं जाने का प्लान नहीं है तो आप दिल्ली में ही रहते हुए इन जगहों पर घूमकर आ सकते हैं। तो, क्या हैं ये टूरिस्ट प्लेस जानते हैं इस बारे में।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: December 27, 2023 14:33 IST
 where to go in delhi for new year- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL where to go in delhi for new year

New Year Plan 2023: ठंड और कोहरे के बीच न्यू ईयर मनाना कुछ लोगों के लिए भारी सा लगता है।  बहुत से लोग यहां वहां जाना नहीं चाहते क्योंकि पहाड़ों पर लोगों की भीड़ है और रास्ते ही नहीं होटल भी इस समय लोगों से खचाखच भरे हुए हैं। ऐसे में आप यहां दिल्ली में रहते हुए कुछ जगहों पर घूमकर आ सकते हैं। यहां जाने के लिए बहुत ज्यादा प्लानिंग की भी जरूरत नहीं है। बस आपको अपना मन बनाना है और घूमने के लिए निकल जाना है। तो, आइए जानते हैं ठंड और कोहरे के बीच दिल्ली में कहां घूमें। 

दिल्ली में घूमने की जगहें-Where to go in delhi

1. बिड़ला मंदिर 

दिल्ली में आप बिड़ला मंदिर घूमकर आ सकते हैं। ये लक्ष्मी नारायण मंदिर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी को समर्पित है। यह मंदिर दिल्ली के प्रमुख मंदिरों में से एक है। आप अपने नए साल की खूबसूरत शुरुआत करना चाहते हैं तो इस मंदिर जा सकते हैं। ये ब्लू लाइन पर आरके आश्रम मार्ग पर है जहां जाकर आप आराम से घूमकर आ सकते हैं।

सर्दियों में खाई जाने वाली सबसे टेस्टी और हेल्दी स्वीट डिश, गुड़ और खजूर से बनाएं रसमलाई

2. दिल्ली हाट

दिल्ली में आप कुछ नहीं तो दिल्ली हाट घूमकर आ सकते हैं। ये आईएमए मेट्रो स्टेशन से निकलकर आप जा सकते हैं। यहां आप कुछ सजावटी समान और कपड़े भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप सरोजनी मार्केट के आस-पास के इलाकों में भी घूमकर आ सकते हैं। आप यहां कुछ न कुछ खा सकते हैं या फिर जो आप शॉपिंग करना चाहते हैं आप यहां से कर सकते हैं। 

थर्मल से लेकर शॉल तक, ऊनी कपड़े धोते समय इन बातों का रखें ख्याल

 

3. अक्षरधाम मंदिर

आप 1 जनवरी के अक्षरधाम मंदिर घूमकर आ सकते हैं। यहां जाने के लिए आपको थोड़ा ज्यादा समय की जरूरत है। तो, यहां जाने से पहले समय के बारे में सोच लें। इसके बाद आप यहां घूम आएं।  ये जगह आपको खुश कर देगी। यहां अगर भीड़ भी होगी तो भी आपको यहां शांति महसूस होगी। तो, दिल्ली में आप इन जगहों पर घूमकर आ सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement