Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Santa के कपड़ों से लेकर Christmas Tree तक, दिल्ली में इन 3 जगहों से करें क्रिसमस शॉपिंग

Christmas Shopping at delhi: क्रिसमस शॉपिंग के लिए आप दिल्ली में इन जगहों पर जा सकते हैं जहां आपको किफायती दाम पर क्रिसमस ड्रेस से लेकर डेकोरेशन का सामान तक मिल जाएगा। तो, जानते हैं कौन सी हैं ये चीजें और यहां क्यों जाएं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: December 20, 2023 11:55 IST
Christmas Shopping at delhi- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Christmas Shopping at delhi

Christmas Shopping at delhi: क्रिसमस करीब है और हर तरफ इसकी तैयारी पूरे जोश से हो रही है। घर में बच्चे सबसे ज्यादा इसे लेकर जोश में रहते हैं और उन्हें सेंटा ड्रेस से लेकर क्रिसमस  ट्री और तमाम  डेकोरेशन की चीजें चाहिए होती हैं। ऐसे में माता-पिता को इन चीजों के लिए मॉल जाना पड़ता है और वहां ये तमाम चीजें महंगी मिलती हैं। तो, आज हम जानेंगे कि क्रिसमस शॉपिंग के लिए आप कहां जा सकते हैं। आप किन जगहों पर जाकर किफायती शॉपिंग कर सकता है। तो, जानते हैं दिल्ली की इन 3 जगहों के बारे में जहां आपके लिए शॉपिंग करना आसान है। साथ ही एक ही जगह पर आपको सारी चीजें मिल जाएंगी।

1. सदर बाजार

सदर में क्रिसमस दिवाली जितना ही बड़ा होता है और आपको यहां आपको तरह-तरह के क्रिसमस ट्री देखने को मिल जाएंगे। छोटे टेबल-टॉप से ​​लेकर 30 फीट के विशाल टेबल तक, धातु से लेकर प्लास्टिक तक सभी सामग्रियों में यहां आपको क्रिसमस ट्री मिल जाएगा। इसके अलावा आपको यहां बच्चों के लिए क्रिसमस ड्रेस से लेकर सेंटा के कपड़े तक यहां मिल जाएंगे। इसके अलावा क्रिसमस में आप घर को सजाने की तमाम चीजें भी आप यहां से खरीद सकते हैं। 

सर्दियों में गर्मी का अहसास करा देगा ये साग, लहसुन की कलियों और मूली के पत्तों को न करें बर्बाद!

2. INA मार्केट

दिल्ली हाट के सामने, आईएनए मार्केट, साल के इस समय एक कार्निवल जैसा दिखता है। आपको यहां सड़क के किनारे स्टॉल और स्थायी दुकानें अद्भुत क्रिसमस सजावट बेचने वाली मिलेंगी। क्रिसमस ट्री, प्यारे सांता शोपीस और नीले, हरे, लाल और अधिक आश्चर्यजनक रंगों में कई डेकोरेटिंग चीजों का मार्कट मिल जाएगा। ये मार्केट वन स्टॉप प्वाइंट की तरह है जहां से आप  क्रिसमस की पूरी शॉपिंग आराम से कर सकते हैं।

christmas tree Shopping at delhi

Image Source : SOCIAL
christmas tree Shopping at delhi
 

झाडू जैसे झड़ने लगे हैं बाल, पियें इस एक चीज़ का जूस, गंजे सिर पर भी उगने लगेंगे नए बाल

3. लाजपत नगर 

लाजपत में कुछ भी मिल सकता है और क्रिसमस की सजावट के लिए ये एक परफेक्ट प्लेस है। यहां आपको 300 रुपये से लेकर 2,500 रुपये तक के क्रिसमस ट्री मिल जाएंगे। साथ ही आप सब कुछ एक ही सड़क पर है, आराम से हर दुकान पर खोज-बीन करके खरीद सकते हैं। तो, अगर आपको क्रिसमस की शॉपिंग करनी है तो आपको इन जगहों पर एक बार जरूर जाना चाहिए।  

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement