Saturday, May 11, 2024
Advertisement

ग्वालियर से भाजपा ने मुन्नालाल गोयल का काटा टिकट, कमलनाथ सरकार गिराने में थी अहम भूमिका

भाजपा ने ग्वालियर क्षेत्र से मुन्नालाल गोयल का टिकट काट दिया है और उनके स्थान पर माया सिंह को टिकट दिया है। मुन्नालाल गोयल को टिकट नहीं मिलने से उनके और सिंधिया समर्थक नाराज हो गए और उन्होंने जयविलास पैलेस का घेराव कर दिया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 22, 2023 16:26 IST
BJP cut Munnalal Goyal's ticket from Gwalior he played an important role in bringing down Kamal Nath- India TV Hindi
Image Source : ANI मुन्नालाल गोयल के समर्थकों का हंगामा

MP Elections 2023: भारतीय जानता पार्टी ने बीती रात मध्य प्रदेश में अपने बाकी बचे हुए प्रत्याशियों की लिस्ट को जारी किया। इस लिस्ट के जारी होने के बाद कई जगह विवाद और बवाल देखने को मिला है। दरअसल कई नेताओं के भाजपा ने टिकट काट दिए हैं। ग्वालियर में पूर्व मंत्री माया सिंह को भाजपा ने टिकट दिया गया है, जिसका विरोध भाजपा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक कर रहे हैं। दरअसल पार्टी ने मुन्नालाल गोयल के टिकट को काट दिया है, जिससे संधिया समर्थक नाराज चल रहे हैं। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के साथ ही संधिया समर्थकों ने जयविलास पैलेस का घेराव कर दिया और खूब विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। 

नाराज कार्यकर्ताओं को मना रहे सिंधिया

नाराज समर्थकों के मनाने के लिए खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया मौके पर पहुंचे हैं और कार्यकर्ताओं को मनाने का प्रयास जारी है। बता दें कि ग्वालियर क्षेत्र से पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल भाजपा के प्रबल दावेदार थे। साल 2018 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस दौरान उन्होंने जीत दर्ज की थी। लेकिन जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ का विरोध किया और सरकार गिराई तब कांग्रेस सरकार गिराने वालों में मुन्नालाल गोयल ने भी अहम भूमिका निभाई थी। साल 2020 में हुए उपचुनाव में गोयल ग्वालियर क्षेत्र से ही फिर चुनाव लड़े। इस दौरान उन्हें कांग्रेस के सतीश सिकरवार से हार का सामना करना पड़ा। 

समर्थकों को थी टिकट की आस

हालांकि हार मिलने के बाद भी उन्हें राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम का चेयरमैन बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया। 2020 उपचुनाव में हारने के बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच अपने क्षेत्र में मुन्नालाल गोयल काफी एक्टिव थे। संगठन के आयोजनों में वे लगातार मुख्य भूमिका निभाते रहे। ऐसे में भाजपा समर्थकों और उनके समर्थकों को विश्वास था कि भाजपा द्वारा ग्वालियर क्षेत्र से गोयल को ही टिकट दिया जाएगा। लेकिन पार्टी ने ग्वालियर से माया सिंह को टिकट दे दिया। इस खबर के सामने आन के बाद बड़ी संख्या में भाजपा और सिंधिया समर्थक जयविलास पैलेस के बाहर पहुंचे और हंगामा करने लगे, जिन्हें मनाने के लिए खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया को आना पड़ा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement