Monday, May 13, 2024
Advertisement

MP Assembly Election 2023: एमपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होने वाली है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को जारी कर दिया है। बता दें कि इस लिस्ट में 88 नामों को जगह दी गई है, जिसमें भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, भोपाल दक्षिण पश्चिम से पीसी शर्मा को टिकट दिया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 19, 2023 23:59 IST
MP Assembly Election 2023 Congress released the second list of MP Assembly elections know who got th- India TV Hindi
Image Source : PTI एमपी विधानसभा चुनाव के कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तारीखों का ऐलान हो चुका है। 17 नवंबर को राज्य में मतदान किया जाएगा। इस बीच कांग्रस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 88 नामों की घोषणा की है। इस लिस्ट के मुताबिक मोरेना से दिनेश गुर्जर, भिंड से चौधरी राकेश चौधरी, ग्वालियर से सनील शर्मा, दतिया से राजेंद्र भारती, गुना से पंकज कनेरिया और बीना से निर्मला सपरे को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

Related Stories

दूसरी लिस्ट में इनका भी नाम

वहीं पार्टी ने सागर से निधि जैन, दमोह से अजय टंडन, पन्ना से भारत मिलन पांडे, मईहर से धर्मेश घाई, रीवा से राजेंद्र शर्मा, सीधी से ज्ञान सिंह, जबलपुर कैंट से अभिषेक चौकसे चिंटू, पानागर से राजेश पटेल, मंडला से अशोक मरसोकले, होशंगाबाद से गिरिजा शंकर शर्मा, भोजपुर से राजकुमार पटेल, सांची से जीसी गौतम, भोपाल उत्तर से आतिफ अकील, भोपाल दक्षिण पश्चिम से पीसी शर्मा, गोविंद पुरा से रविंद्र साहू, नरसिंहगढ़ से गिरिश भंडाई को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं ब्यावरा से पुरुषोत्तम डांगी, देवास से प्रदीप चौधरी, खेतगांव से दीपक जोशी को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। 

15 अक्टूबर को आई थी पहली लिस्ट
बता दें कि इसके पहले कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को मध्य प्रदेश विधानसभा की 144 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए थे। पहली लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल थे। नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ेंगे। वर्तमान में भी वह इसी सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। वहीं, मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को भी उनके वर्तमान विधानसभा क्षेत्र लहार से उम्मीदवार बनाया गया है।

जीतू पटवारी को राउ से मिला था टिकट
कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य कमलेश्वर पटेल को सिहावल, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को राउ और उमंग सिंघार को गंधवानी से टिकट दिया गया है। गत 13 अक्टूबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने बैठक कर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई थी। बैठक के बाद कमलनाथ ने कहा था कि श्राद्ध खत्म होने के साथ ही नवरात्रि के पहले दिन उम्मीदवारों की पहली लिस्ट घोषित की जाएगी। मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement