Sunday, April 21, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: ये कांग्रेस का वादा है-500 में LPG सिलेंडर, महिलाओं को हर महीने देंगे 1500 रुपये

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल लोकलुभावन वादे कर रही हैं। बीजेपी के बाद कांग्रेस ने जनता से वादा किया है कि हमारी सरकार बनी तो एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में मिलेगा और हर महीने महिलाओं को 1500 रुपये दिए जाएंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 19, 2023 21:56 IST
Congress promise lpg in 500- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश में कांग्रेस का वादा

मध्य प्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की जनता के लिए तमाम राजनीतिक दलों की तरफ से सौगातों और वादों की बरसात होने लगी है। एक तरफ जहां भाजपा की सरकार हर वर्ग के कल्याण का दावा करते हुए कई तरह के तोहफे और कई तरह की योजनाएं शुरू करने का वादा रही है, तो वहीं कांग्रेस भी सत्ता में आने पर सौगातें देने के वादे करने में पीछे रहने वाली नहीं है। जहां राज्य की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देने के लिए लाडली बहना योजना का ऐलान किया है। वहीं कांग्रेस ने भी मध्य प्रदेश की जनता से वादों की बात की है और उसे निभाने की भी बात कही है।

 कांग्रेस की सरकार बनी तो 500 में मिलेगी एलपीजी

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस के सत्ता में आने पर सबसे पहले महिलाओं के किचेन के बजट के बारे में सोचा है और एलपीजी सिलेंडर के दाम कर करके पांच सौ रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने का वादा किया है। राज्य के नरसिंहपुर जिले में कांग्रेस की जनसभा हुई। इस जनसभा में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की और कांग्रेस की 15 माह की सरकार के दौरान किए गए कामों का ब्यौरा भी दिया। साथ ही वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

महिलाओं को हर महीने दिये जाएंगे 1500 रुपए 

राज्य की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देने के लिए लाडली बहना योजना की शुरूआत की है तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी वादा किया है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही महिलाओं को 1500 रुपए महीना दिया जाएगा। राजस्थान और हिमाचल में भी कांग्रेस ने इसी तरह के वादे किए हैं।

ये भी पढ़ें:

सलमान खान को जान से मारने की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने मेल भेजकर दी चेतावनी

महाराष्ट्र: ठाणे के भिवंडी में कल सजेगा बाबा बागेश्वर दरबार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने श्याम मानव को दी चुनौती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement