Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus Update: इंदौर में मृतकों की संख्या 83 हुई, कुल 1,699 संक्रमित

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से दो और मरीजों की मौत हो गयी है। इसके साथ ही, जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 83 पर पहुंच गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2020 11:51 IST
Coronavirus cases reach 1,699 in Indore after 18 test positive in 24 hours- India TV Hindi
Coronavirus cases reach 1,699 in Indore after 18 test positive in 24 hours

इंदौर: देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से दो और मरीजों की मौत हो गयी है। इसके साथ ही, जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 83 पर पहुंच गयी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित दो मरीजों ने शहर के अलग-अलग अस्पतालों में पिछले दो दिनों में आखिरी सांस ली। 

Related Stories

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के शिकार मरीजों में शामिल 50 वर्षीय पुरुष मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गुर्दे के गंभीर रोग से पहले ही पीड़ित था, जबकि 54 वर्षीय पुरुष सेप्सिस (रक्त विषाक्तता) से जूझ रहा था। 

सीएमएचओ ने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 18 और मरीज मिले। इसके बाद इस महामारी की जद में आये लोगों की तादाद 1,681 से बढ़कर 1,699 पर पहुंच गयी है। 

हालांकि, इनमें से 595 मरीजों को इलाज के बाद संक्रमणमुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। ताजा आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि रेड जोन में शामिल इंदौर जिले में आज सुबह की स्थिति में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर 4.88 प्रतिशत थी।

पिछले 11 दिन से जिले में इस महामारी के मरीजों की मृत्यु दर पांच प्रतिशत से कम बनी हुई है। इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement