Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिग्विजय सिंह ने जिन्ना को बोला 'साहब', फिर बात संभालने को बीजेपी पर फोड़ा ठीकरा; VIDEO

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जिन्ना को साहब बोल दिया। छतरपुर में एक सभा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका में मुस्लिम लीग के ऊपर दिए बयान पर बात कर रहे थे, तभी जिन्ना साहब बोल दिया।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: June 02, 2023 20:28 IST
digvijay singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का रह-रहकर जिन्ना प्रेम सामने आ ही जाता है। इस बार दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति को जिन्ना साहब बताया है। दरअसल, दिग्विजय राहुल गांधी के विदेश में दिए मुस्लिम लीग के बयान पर बोल रहे थे। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुस्लिम लीग और जिन्ना साहब की मुस्लिम लीग दोनों अलग-अलग हैं।

बीजेपी के सिर फोड़ा जिन्ना को साहब कहने का ठीकरा 

हालांकि बाद में कांग्रेस नेता ने कहा कि जिन्ना को जिन्ना साहब इसलिए बोल रहा हूं क्योंकि वो पूर्व राष्ट्रपति रहे हैं और उनका लाल कृष्ण आडवाणी जी ने सम्मान भी किया था। छतरपुर में मीडिया से मुखातिब होते हुए दिग्विजय सिंह ने ये बात कही है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह छतरपुर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं।

"आडवाणी ने जिन्ना की मजार पर सलामी क्यों दी" 
दिग्विजय से पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में संवाददाता सम्मेलन में केरल के एक राजनीतिक दल ‘इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग’ (IUML) के बारे में बात की है, न कि मोहम्मद अली जिन्ना की उस मुस्लिम लीग के संबंध में, जिसके साथ मिलकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कभी बंगाल में सरकार बनाई थी। पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह भी कहा कि भाजपा के नेताओं को अपने ‘मार्गदर्शक मंडल के प्रमुख’ लालकृष्ण आडवाणी से पूछना चाहिए कि उन्होंने पाकिस्तान में जिन्ना की मजार पर सलामी क्यों दी थी और जिन्ना को सबसे बड़ा धर्मनिरपेक्ष क्यों बताया था?

"यह वो मुस्लिम लीग नहीं है, जिसके साथ भाजपा ने सरकार बनाई"
कांग्रेस प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी ने जिस पार्टी का उल्लेख किया है उसका नाम आईयूएमएल है। वह एक पंजीकृत पार्टी है। अगर वह गलत पार्टी है, तो उसका पंजीकरण क्यों हैं?’’ वल्लभ ने कहा, ‘‘भाजपा को याद दिलाना चाहता हूं कि यह वो मुस्लिम लीग नहीं है, जिसके साथ मिलकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल में सरकार बनाई थी। वो जिन्ना की मुस्लिम लीग थी। आपका उस मुस्लिम लीग से प्रेम ज्यादा है, तो आपको लगता है कि मुस्लिम लीग का मतलब वही है। जिन्ना ने जिसकी स्थापना की थी, जिसके साथ आपने (भाजपा) सरकार बनाई थी, उसके बारे में राहुल जी ने बात नहीं की है।’’ 

ये भी पढ़ें-

"मुस्लिम लड़कियों को फंसाने का चल रहा लव ट्रैप, कुछ संस्थाएं इनाम देती हैं," सपा सांसद एसटी हसन का बयान

प्रयागराज में माफियाओं पर योगी सरकार का एक्शन जारी, विजय मिश्रा का करोड़ों का मकान गाजे-बाजे के साथ कुर्क
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement