Friday, April 19, 2024
Advertisement

ग्वालियर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया 60 लाख का सोना, चार लोग गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मृगाखी डेका ने बताया कि शनिवार को राजस्व खुफिया निदेशालय से सूचना मिली थी कि मुंबई से ग्वालियर आ रही इंडिगो की उड़ान में सवार कुछ यात्री सोने की तस्करी कर रहे हैं।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 04, 2022 14:43 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाईअड्डे पर चार यात्रियों के पास से एक किलोग्राम सोना बरामद होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। यह सोना उन्होंने अपने-अपने पेट पर बांधा हुआ था। एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि तस्करी की गई इस सोने की कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मृगाखी डेका ने बताया कि शनिवार को राजस्व खुफिया निदेशालय से सूचना मिली थी कि मुंबई से ग्वालियर आ रही इंडिगो की उड़ान में सवार कुछ यात्री सोने की तस्करी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस सूचना के आधार पर ग्वालियर हवाईअड्डे पर तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर महाराजपुरा थाने के अधिकारी तुरंत वहां पहुंच गए। 

सोना 'लेड पेंसिल व पेस्ट' के रूप में था

डेका ने बताया, मुंबई से आने वाली उड़ान के यात्रियों की तलाशी ली गई। इनमें से चार यात्रियों के पास से करीब एक किलोग्राम सोना बरामद हुआ। ये सोना ‘लेड पेंसिल व पेस्ट’ के रूप में था और यात्रियों के पेट से बांधा हुआ था।'' उन्होंने कहा कि इनके पास कुछ मात्रा में संयुक्त अरब अमीरात की मुद्रा भी बरामद हुई है। 

यूपी के टांडा रामपुर के निवासी हैं आरोपी  

डेका ने बताया कि इसके बाद उनके खिलाफ सीमा शुल्क कानून के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस, सीआईएसएफ और सीमा शुल्क विभाग के अधिकारी यात्रियों से पूछताछ कर रहे हैं। ये चारों यात्री उत्तर प्रदेश के टांडा रामपुर के निवासी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement