Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

'रामायण और महाभारत पाठ्यक्रम में शामिल हो, यहां नहीं तो क्या पाकिस्तान में होगा', बाबा बागेश्वर का बड़ा बयान

उन्होंने रामायण और महाभारत को पाठक्रम में शामिल करने की बात कही है। उन्होंने इस संबंध में मीडिया के सवालों का समर्थन करते हुए कि ऐसा भारत में नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होना चाहिए?

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: May 24, 2023 17:22 IST
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री- India TV Hindi
Image Source : फाइल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

बालाघाट : अपने बिहार दौरे पर सुर्खियां बटोर कर लौटे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री बालाघाट में हैं। यहां उन्होंने रामायण और महाभारत को पाठक्रम में शामिल करने की बात कही है। उन्होंने इस संबंध में मीडिया के सवालों का समर्थन करते हुए कि ऐसा भारत में नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होना चाहिए?

बालाघाट में बाबा की रामकथा

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री इन दिनों बालाघाट के परसवाड़ा स्थित भादूकोटा में वनवासी राम कथा के लिए आए हुए हैं। आज रामकथा का अंतिम दिन है और फिर शाम में बागेश्वर बाबा का दिव्य दरबार लगेगा। मीडिया से संछिप्त चर्चा में उन्होंने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र का जयघोष किया और कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनना चाहिए।

हिंदूराष्ट्र की बात कोई जातिवाद की बात नही - बाबा बागेश्वर

धीरेन्द्र शास्त्री ने  ISIS की तरह बैन किए जाने के मौलाना के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा की हिंदूराष्ट्र की बात कोई जातिवाद की बात नही है। यह एक संस्कृति की बात है। उन्हें हम जानते नहीं हैं इसलिए ऐसी वाहियात बात पर क्या जवाब दें?

इससे पहले बाबा के बिहार दौरे पर जमकर सियासत हुई। जहां राष्ट्रीय जनता दल की ओर से विरोध जताया गया वहीं बीजेपी ने बाबा बागेश्वर की आरती उतारी। यहां भी अपने प्रवचनों के दौरान उन्होंने हिंदू राष्ट्र का जयघोष किया। बिहार से वापसी के दौरान पटना एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमा हो गई। ऐसा लग रहा था जैसे कोई अपने रिश्तेदार को रेलवे स्टेशन या बस स्टैंड छोड़ने आया हो। इसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

रिपोर्ट-शौकत बिसाने, बालाघाट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement