Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MP में वकील ने भरी कोर्ट में जज पर जूता फेंका, डाइज पर चढ़कर केस की फाइल छीनने की कोशिश

आगर और शाजापुर जिला अदालत में प्रैक्टिस करने वाले नितिन अटल पहले भी न्यायाधीशों के साथ झगड़ते रहे हैं। मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि राजनेताओं से करीबी रिश्‍ता रखने वाला नितिन अटल कोर्ट के कर्मचारियों के साथ अक्सर दुर्व्यवहार करता रहा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 24, 2024 7:11 IST
court room- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोर्ट रूम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के आगर जिले में एक अदालत कक्ष के अंदर एक वकील ने जज को निशाना बनाकर जूता फेंका। हालांकि, जज ने समय रहते झुककर खुद को चोट से बचा लिया। पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार को आगर जिले की एक अदालत में हुई, जब न्यायाधीश एक मामले की सुनवाई कर रहे थे।

इस बीच, दो अलग-अलग पक्षों का प्रतिनिधित्व करने वाले दो वकीलों के बीच तीखी बहस होने लगी, जिस पर जज ने आपत्ति जताई। इससे गुस्साए वकील नितिन अटल, जो पहले से ही अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ बहस में लगे हुए थे, उन्होंने अचानक अपना जूता निकाला और जज की ओर फेंक दिया। हालांकि, जज समय रहते खुद को बचाने के लिए नीचे झुक गए। उसने डाइज पर चढ़कर केस की फाइल छीनने की भी कोशिश की।

कोर्ट में उमड़ा पुलिस और वकीलों का हुजूम

बाद में जज ने स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी और नितिन अटल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी पर आईपीसी की धारा 332, 353, 294 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।" हालांकि, आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर आगर जिला कलेक्टर और एसपी कोर्ट पहुंचे। वहां पुलिस और वकीलों का हुजूम भी उमड़ पड़ा।

घटना के बाद वकील फरार

SDOP आगर मोतीलाल कुशवाह ने बताया, आगर मालवा जिला न्यायालय में पदस्थ प्रथम जिला एवं अतिरिक्त न्यायाधीश प्रदीप दुबे ने पुलिस को शिकायत दी और बताया कि न्यायालय में परिवाद की जिरह के दौरान आगर मालवा के वकील नितिन अटल ने उनके हाथ से वकालतनामा छीनने की कोशिश की। इतना ही नहीं, विवाद बढ़ने पर वकील नितिन अटल ने उनके ऊपर जूता भी फेंका। साथ ही न्यायाधीश ने बताया कि कोई कुछ समझता उसके पहले ही वकील वहां से फरार हो गया। न्यायाधीश प्रदीप दुबे की शिकायत पर पुलिस ने वकील अटल पर शासकीय कार्य में बाधा और अभद्र व्यवहार समेत आईपीसी की तमाम धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया।

पहले भी जजों के साथ झगड़ते रहे है नितिन अटल

आगर और शाजापुर जिला अदालत में प्रैक्टिस करने वाले नितिन अटल कथित तौर पर पहले भी न्यायाधीशों के साथ झगड़ते रहे हैं। मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि राजनेताओं से करीबी रिश्‍ता रखने वाला नितिन अटल कोर्ट के कर्मचारियों के साथ अक्सर दुर्व्यवहार करता रहा है। (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement