Sunday, May 19, 2024
Advertisement

इंदौर में NOTA का बोलबाला? कांग्रेस की अपील पर मतदान बढ़ाने की कवायद में जुटी BJP

Lok Sabha Elections 2024: इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए अक्षय कांति बम के नाम वापस लेने के बाद पार्टी चुनावी दौड़ से बाहर हो गई है। नाम वापस लेने के साथ ही अक्षय कांति बम ने बीजेपी ज्वॉइन कर लिया था। इसके बाद से ही कांग्रेस यहां के लोगों से नोटा पर बटन दबाकर करारा जवाब देने की अपील कर रही है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 06, 2024 9:51 IST
प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश के इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को होने वाले चुनाव की दौड़ से बाहर कांग्रेस की NOTA की अपील से सचेत बीजेपी के आला नेताओं ने रविवार देर रात अहम बैठक की। बीजेपी नेताओं ने कहा कि यह बैठक इस सीट पर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उपायों पर मंथन के लिए आयोजित की गई थी। पार्टी का इस सीट पर पिछले 35 साल से कब्जा है। 

चुनावी दौड़ से बाहर कांग्रेस

कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने इंदौर में पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 29 अप्रैल को अपना पर्चा वापस ले लिया और भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद कांग्रेस मतदाताओं से खुलकर अपील कर रही है कि वे भाजपा को सबक सिखाने के लिए EVM पर "नोटा" (उपरोक्त में से कोई नहीं) का बटन दबाएं। राज्य के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनाव के प्रबंधन के लिए इंदौर क्लस्टर के प्रभारी बनाए गए जगदीश देवड़ा ने पार्टी के आला नेताओं की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया, "बैठक में चर्चा की गई कि इंदौर लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो।" 

वोट प्रतिशत बढ़ाने पर जोर

देवड़ा ने कहा कि बीजेपी इंदौर लोकसभा सीट प्रचंड बहुमत से जीतने के लिए लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करेगी। बैठक में शामिल होने के बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता व लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा, "बैठक में इस बात पर विचार-विमर्श किया गया कि इंदौर में मतदान का प्रतिशत कैसे बढ़े। हम चाहते हैं कि इंदौर, मतदान में देश की नंबर-1 लोकसभा सीट बने।" भाजपा के स्थानीय कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रदेश के दो कैबिनेट मंत्री-कैलाश विजयवर्गीय और तुलसीराम सिलावट के साथ ही पार्टी के स्थानीय विधायक भी शामिल हुए। (भाषा)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement