Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: "अगर सरकार नहीं बदलता तो..." सिंधिया के बयान पर दिग्विजय बोले- मुद्दा ये नहीं, बल्कि...

दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधिया ने कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा पाकिस्तान की ISI की समर्थक है। अब पीएम मोदी उनसे पूछे कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 22, 2024 12:05 IST
दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया - India TV Hindi
Image Source : PTI दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट सूबे की हाईप्रोफाइल सीट है। यहां से बीजेपी के टिकट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने यहां राव यादवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है। इस बीच गुना में चुनावी सभा करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला। सिंधिया ने कहा कि अगर सरकार नहीं बदलता तो लाडली बहनों को मिल रहे पैसे कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जेब में होते। सिंधिया के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया कहा, "मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को 1250 रुपये मिल रहे हैं। अगर मैं सरकार नहीं बदलता तो वह पैसे आज कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जेब में होते। अगर सरकार नहीं बदलता, तो किसान को किसान सम्मान निधि के 6,000 रुपये मध्य प्रदेश की सरकार से नहीं मिलते। भारत को विकास और प्रगति के पथ पर चलाने के लिए हमें प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को और मजबूत करना होगा।" 

सिंधिया के बयान पर दिग्विजय 

सिंधिया के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा, "सरकार क्यों गिरा दी, ये विषय दूसरा है, लेकिन वे कहते थे कि कर्जा अगर माफ नहीं हुआ तो मैं सड़कों पर उतरूंगा, लेकिन वह सड़कों पर उतरने के बजाए हवाई जहाज पर बैठ के पहुंच गए। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा जो है वो पाकिस्तान की ISI की समर्थक है। अब पीएम मोदी उनसे पूछे कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा?"

तीसरे चरण में 9 सीटों पर चुनाव

बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कुल नौ सीटों पर मतदान होगा, जिनमें गुना, विदिशा और राजगढ़ जैसी हाई-प्रोफाइल सीटें हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान क्रमश: गुना और विदिशा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने राजगढ़ सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और अपने राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement