Saturday, May 04, 2024
Advertisement

आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में श्रीनगर के 9 ठिकानों पर NIA की छापेमारी, CRPF की टीम मौजूद

NIA की टीम श्रीनगर में 9 जगहों पर छापेमारी कर रही है। आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले को लेकर ये छापेमारी की जा रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 22, 2024 10:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 9 जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी अभी जारी है। NIA की टीम के साथ पुलिस और CRPF की टीम भी मौजूद है। श्रीनगर में रहने वाले कुछ संदिग्धों के संबंध में मिली विशेष जानकारी पर कार्रवाई करते हुए आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने छापेमारी की है। इससे पहले 10 फरवरी 2024 को भी NIA ने जम्मू-कश्मीर में एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की थी।

टीचर के घर से ग्रेनेड-पिस्तौल बरामद

बीते दिन जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिला में एक स्कूल हेडमास्टर के घर से दो चीनी ग्रेनेड और एक पाकिस्तानी पिस्तौल बरामद हुआ था। कमरुद्दीन नाम के स्कूल हेडमास्टर ओजीडब्ल्यू के तौर पर आतंकवादियों के लिए काम कर रहा था। हेडमास्टर को उसके घर से विदेशी निर्मित पिस्तौल और ग्रेनेड के साथ पकड़ा गया है। बरामद हथियारों का इस्तेमाल पुंछ क्षेत्र में आगामी चुनाव में खलल डालने के लिए किए जाने का शक था।

उधमपुर में पहले फेज में मतदान संपन्न 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की पांच सीटों के लिए पांच चरणों में वोटिंग होनी है। पहले चरण में 19 अप्रैल को उधमपुर सीट पर को लिए वोटिंग हो गई है। उधमपुर लोकसभा सीट पर पहले चरण में कुल 16.23 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 68 प्रतिशत से अधिक ने मतदान किया। जम्मू-कश्मीर में 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के निरस्त होने के बाद यह पहला बड़ा चुनाव था और इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। 

दूसरे चरण में जम्मू में होगी वोटिंग

दूसरे चरण में 26 अप्रैल को जम्मू में वोटिंग होगी। जम्मू संसदीय क्षेत्र पर भाजपा के मौजूदा सांसद जुगल किशोर शर्मा और विपक्षी गठबंधन 'I.N.D.I.A' के उम्मीदवार रमन भल्ला के बीच सीधा मुकाबला है। इस सीट पर 12 निर्दलीय सहित 20 और उम्मीदवार मैदान में हैं। भल्ला कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। बहुजन समाज पार्टी के जगदीश राज और 'एकम सनातन भारत' दल के अंकुर शर्मा दो अन्य प्रमुख चेहरे हैं, जो जम्मू संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर कुल 17,80,738 मतदाता हैं, जिसमें 9,21,053 पुरुष, 8,59,657 महिलाएं और 28 तृतीय लिंग के हैं। निर्वाचन क्षेत्र में 2,416 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं, तीसरे चरण में 7 मई को अनंतनाग में, चौथे चरण में 13 मई को में श्रीनगर सीट पर जबकि पांचवें चरण में 20 मई को बारामूला में वोटिंग होगी।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement