Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: शहडोल में माफियाओं को कोई खौफ नहीं! अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर ने ASI को कुचला, मौके पर मौत

शहडोल में अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर ने एक ASI को कुचल दिया। इस घटना में ड्राइवर और एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। एडीजी द्वारा इस मामले में 30 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 05, 2024 12:45 IST
Shahdol- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शहडोल में माफियाओं को कोई खौफ नहीं

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां माफियाओं को कोई खौफ नहीं है। अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर चालक ने एक ASI को कुचल दिया है, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

क्या है पूरा मामला? 

ASI महेंद्र बागरी 2 अन्य पुलिसकर्मियों के साथ अवैध रेत का खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गए थे। लेकिन अवैध रेत से लदे ट्रैक्टर चालक ने जैसे ही एएसआई को अपनी ओर आते देखा तो वह गाड़ी से कूदकर भाग गया और ट्रैक्टर ASI के ऊपर चढ़ गया।

इस घटना में ASI की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालही में अवैध रेत के उत्खनन की कार्रवाई करने गए पटवारी की रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। मामला ब्यौहारी थाना क्षेत्र में रात 3 बजे का है।

पुलिस का सामने आया बयान

एडीजी शहडोल जोन ने बताया कि वारेंटियों की तलाश में ये ASI अपने दो साथियों के साथ गए थे। रास्ते में इन्हें अवैध रेत से लदा ट्रैक्टर दिखा। जब इन्होंने उसे रुकवाने का प्रयास किया तो वह ट्रैक्टर एएसआई पर चढ़ गया और फिर पुलिया से टकराकर वहीं लटक गया।एडीजी ने बताया कि इस मामले में ड्राइवर और एक युवक को पकड़ लिया गया है और मेरे द्वारा 30 हजार के ईनाम की घोषणा की गई है।

एसपी और एडीजीपी मौके पर पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक और एडीजीपी डीसी सागर देर रात ही मौके पर पहुंच गए थे। एडीजीपी डीसी सागर ने बताया कि आरोपी चालक और ट्रैक्टर मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं ट्राली के मालिक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम रवाना कर दी गई है और इसकी सूचना देने वाले को 30 हजार रुपए का इनाम देने की भी घोषणा एडीजीपी डीसी सागर ने की है।

उन्होंने बताया कि देर रात वारंट तामील करने के लिए आरोपी को पकड़ने हेतु टीम रवाना हुई थी, लेकिन मार्ग पर सामने की तरफ से अवैध रेत से लदा अनियंत्रित ट्रैक्टर आ रहा था, जिसे पुलिसकर्मियों द्वारा रोका गया लेकिन वह तेज गति से अनियंत्रित होकर वाहन चला रहा था और वाहन महेंद्र बागड़ी के ऊपर चढ़ गया जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। 

एक्शन में मोहन सरकार

इस मामले में सीएम मोहन यादव की सरकार ने एक्शन लिया है। आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामला धारा 302, 379, 414 और 34 में दर्ज हुआ है। ट्रैक्टर चालक विजय उर्फ राजरावत और आशुतोष सिंह को गिरफ्तार किया गया है। तीसरे आरोपी सुरेंद्र सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस टीम रवाना हुई है। आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। 

(शहडोल से विशाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

यूपी: बड़ा हादसा टला! ड्यूटी के दौरान सो गया स्टेशन मास्टर, आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही ट्रेन

बिहार: मोकामा के पूर्व विधायक अनंत कुमार सिंह जेल से रिहा, जेसीबी से बरसे फूल, इतने दिन के लिए मिली पैरोल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement