Saturday, May 18, 2024
Advertisement

यूपी: बड़ा हादसा टला! ड्यूटी के दौरान सो गया स्टेशन मास्टर, आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही ट्रेन

यूपी के एक स्टेशन मास्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई, वह ड्यूटी के दौरान सो गया, जिसकी वजह से एक ट्रेन को आधे घंटे तक हरी झंडी नहीं दिखाई गई। स्टेशन मास्टर की इस लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो सकता था। अब स्टेशन मास्टर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 05, 2024 11:15 IST
Station master- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही ट्रेन

इटावा: यूपी में इटावा के पास स्टेशन मास्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। ड्यूटी के दौरान स्टेशन मास्टर को नींद आने की वजह से एक ट्रेन आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही। गनीमत ये रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। 

क्या है पूरा मामला?

स्टेशन मास्टर के ड्यूटी के दौरान सो जाने के कारण यूपी में इटावा के पास उदी मोड़ रेलवे स्टेशन पर पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन करीब आधे घंटे तक हरी झंडी का इंतजार करती रही। घटना को गंभीरता से लेते हुए आगरा रेलवे मंडल ने स्टेशन मास्टर से इस लापरवाही का कारण बताने को कहा है जिसके परिणामस्वरूप कोई अप्रिय घटना हो सकती थी। 

यह स्टेशन आगरा मंडल के अंतर्गत आता है। आगरा रेलवे मंडल की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा, 'हमने स्टेशन मास्टर को आरोप पत्र जारी किया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।'

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उदी मोड़ रेलवे स्टेशन इटावा से पहले आने वाला एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण स्टेशन है क्योंकि आगरा के साथ-साथ झांसी से प्रयागराज की ओर जाने वाली ट्रेन भी इस स्टेशन से गुजरती हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, ट्रेन के लोको पायलट को स्टेशन मास्टर को जगाने के लिए कई बार हॉर्न बजाना पड़ा ताकि वह ट्रेन को गुजरने के लिए हरी झंडी दे सके। एक सूत्र ने कहा, 'स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और चूक के लिए माफी मांगी है।'

उन्होंने कहा कि वह स्टेशन पर अकेला था क्योंकि उनके साथ ड्यूटी पर तैनात 'प्वाइंट्समैन' पटरी के निरीक्षण के लिए गया था। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

बिहार: मोकामा के पूर्व विधायक अनंत कुमार सिंह जेल से रिहा, जेसीबी से बरसे फूल, इतने दिन के लिए मिली पैरोल

बिहार: बोधगया के महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में चोरी, बौद्ध भिक्षु का रुपए चुराते हुए VIDEO वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement