Friday, March 29, 2024
Advertisement

MP News: मध्य प्रदेश के विदिशा में बाढ़ से जन-जीवन बेहाल, मदद के लिए पहुंचे वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर

MP News: अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजेश राजोरा ने बताया कि वायुसेना विदिशा में राहत कार्यों के लिए दो हेलीकॉप्टर तैनात करने जा रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार देर रात बारिश की स्थिति की समीक्षा की।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 23, 2022 12:24 IST
Air Force helicopters- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Air Force helicopters

Highlights

  • मध्य प्रदेश में भारी बारिश
  • मुख्यमंत्री ने वायुसेना से मांगी मदद
  • विदिशा पहुंचे दो हेलिकॉप्टर

MP News: भारतीय वायुसेना मध्य प्रदेश के बाढ़ प्रभावित विदिशा जिले में राहत कार्यों के लिए दो हेलीकॉप्टर तैनात करेगी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को बारिश प्रभावित जिले का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई, जिससे राज्य की राजधानी और अन्य स्थानों पर बिजली आपूर्ति बाधित हुई। अधिकारियों ने कहा कि भोपाल में मंगलवार को बारिश बंद होने पर शहर के कुछ हिस्सों में 24 घंटे से अधिक समय के बाद बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई, जहां पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश और 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के कारण पेड़ गिर गए थे और यातायात जाम हो गया था।

बारिश के कारण आज भी बंद रहे स्कूल

एक अधिकारी ने कहा कि भोपाल में लंबे समय तक बिजली कटौती के बाद, राज्य के मध्य क्षेत्र की बिजली वितरण कंपनी ने राजधानी में आपूर्ति बहाल करने के लिए पड़ोसी जिलों से अपने कर्मचारियों को बुलाया। कुछ निवासियों ने शिकायत की कि उन्हें 30 घंटे से अधिक समय तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि भोपाल और विदिशा सहित कुछ जिलों में स्कूल दूसरे दिन मंगलवार को भी बंद रहे। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजेश राजोरा ने बताया कि वायुसेना विदिशा में राहत कार्यों के लिए दो हेलीकॉप्टर तैनात करने जा रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार देर रात बारिश की स्थिति की समीक्षा की और वह मंगलवार को विदिशा जिले का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। 

अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने की बैठक

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि 24 घंटे की अवधि में मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक, भोपाल में 171.7 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि भोपाल जिले के बेरासिया शहर में 209 मिलीमीटर बारिश हुई। चौहान ने सोमवार की रात भारी बारिश के बीच भोपाल के सिविल लाइंस क्षेत्र में आधी रात के करीब बिजली आपूर्ति बहाली के कार्य का निरीक्षण किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सोमवार रात करीब साढ़े 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होने के बाद मुख्यमंत्री ने यहां राजा भोज हवाई अड्डे पर मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बारिश की स्थिति की भी समीक्षा की। शाह सोमवार को भोपाल में थे और उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। आधी रात के बाद चौहान ने राज्य सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और नर्मदापुरम, विदिशा और गुना सहित विभिन्न बाढ़ प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों से बात की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement