Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एमपी: नौकरी के बदले लड़की से 'गंदा काम' करने की डिमांड करने वाला अधिकारी सस्पेंड, गिरफ्तार भी हुआ

मध्य प्रदेश में नौकरी के बदले लड़की से 'गंदा काम' करने की डिमांड करने वाले अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है और उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा अधिकारी को गिरफ्तार भी किया गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 16, 2024 13:00 IST
Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC अधिकारी सस्पेंड और गिरफ्तार

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विकास निगम ने एक अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है। ये अधिकारी एक लड़की से नौकरी के बदले 'गंदा काम' करने की डिमांड कर रहा था। इतनी ही नहीं बल्कि इस अधिकारी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि मध्य प्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम ने सोमवार शाम को संविदा पर काम कर रहे कृषि उत्पादन अधिकारी संजीव कुमार तंतुवाय की सेवाएं खत्म कर दीं। यह कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि उनके खिलाफ आरोप सही पाए गए हैं। 

बर्खास्तगी आदेश के अनुसार, शिकायत के बाद 13 जनवरी को ग्वालियर पुलिस की अपराध शाखा द्वारा अधिकारी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354-ए (शारीरिक संपर्क, यौन संबंधों की मांग सहित अवांछित यौन व्यवहार) के तहत मामला दर्ज किया गया। 

आदेश में कहा गया है कि निगम में एक पद के लिए तीन जनवरी को इंटरव्यू लेने के बाद आरोपी ने एक महिला उम्मीदवार को व्हाट्सएप पर संदेश भेजे, जिसमें उसने नौकरी के बदले में उसके साथ गंदा काम करने की मांग की। बर्खास्तगी आदेश में कहा गया है कि आरोपी ने महिला से फोन पर भी बात की और गंदा काम करने की मांग की। इसमें कहा गया है कि आरोप सही पाए जाने पर तंतुवाय की सेवाएं तत्काल प्रभाव से खत्म कर दी गईं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

शराब पीने के बाद इंसान को ज्यादा क्यों काटते हैं मच्छर? हैरान कर देगी ये बात

'CM केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और जेल अधिकारी ने रिश्वत के तौर पर लाखों रुपए लिए', महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने की शिकायत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement