Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Ramdaha Waterfall Accident: छत्तीसगढ़ के रमदाह वाटरफॉल में पिकनिक मनाने गए सात लोग डूबे, पांच की मौत

Ramdaha Waterfall Accident: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के रहने वाले 7 लोग छत्तीसगढ़ के पिकनिक स्पॉट रमदाह वॉटरफॉल में डूब गए। जानकारी के मुताबिक इनमें से पांच की मौत हो गई है और एक को सुरक्षित बचा लिया गया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Akash Mishra Published on: August 28, 2022 20:32 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • वॉटरफॉल के आसपास जाने और नहाने को लेकर चेतावनी के बोर्ड भी लगे हुए हैं
  • पहले भी ऐसे कई हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है

Ramdaha Waterfall Accident: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के थाना नवानगर अंतर्गत माजन एवं चौकी क्षेत्र के एक दर्जन लोग छत्तीसगढ़ के जिला कोरिया के रमदहा वॉटरफॉल पिकनिक मनाने गए थे। बताया जा रहा है सिंगरौली के दो तीन परिवारों के सभी लोग साथ में ही यहां पहुँचे थे। दोपहर बाद सभी लोग नहाने के लिए पानी में उतर गए। पानी की गहराई के ज्यादा होने के कारण सभी एक के बाद एक डूबने लगे। इनमें से चार से पांच लोगों को वहां पर मौजूद लोगों ने रेस्क्यू किया। 

एक को किया सुरक्षित रेस्कयू

पिकनिक स्पॉट रमदहा वॉटरफॉल(Ramdaha Waterfall) में सात लोगों के डूबने की खबर का पुलिस को पता चलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से लोगों को रेस्क्यू करने की कोशिश की लेकिन तब तक 5 की मौत हो चुकी थी। इसके अलावा 1 अभी भी लापता है और एक को सुरक्षित बचा लिया गया है। मौके पर एसडीआरएफ(SDRF) की टीम और पुलिस की टीम अभी भी बचाव कार्य कर रही है।

प्रशासन कर चुका है डेंजर जोन घोषित

यह पहली बार नहीं है जब इस तरीके का हादसा छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में मौजूद इस प्रसिद्ध वॉटरफॉल में हुआ हो, इसके पहले भी ऐसे कई हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है। वॉटरफॉल के आसपास जाने और नहाने को लेकर चेतावनी के बोर्ड भी लगे हुए हैं। इसे प्रशासन डेंजर जोन घोषित कर चुका है, बावजूद इसके लोग पानी में उतरते हैं जिसके चलते ऐसे हादसे लगातार होते आ रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement