Friday, April 26, 2024
Advertisement

शिवराज सिंह चौहान ने अमरकंटक में की नर्मदा मैया की पूजा, बोले- भाई और मामा का रिश्ता है परमानेंट

शिवराज सिंह चौहान आज अमरकंटक दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने नर्मदा मैया की पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले भी मैं यहां आया और राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प लिया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाई और मामा का रिश्ता परमानेंट होता है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 22, 2023 18:42 IST
Shivraj Singh Chauhan worshiped Narmada Maiya said relations OF brother and maMA are permanent- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शिवराज सिंह चौहान ने की नर्मदा मैया की पूजा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ मां नर्मदा जी के उद्गम स्थल अमरकंटक पहुंचे। यहां उन्होंने मां नर्मदा की पूजा की और प्रदेश के कल्याण और विकास के लिए प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बचपन से नर्मदा मैया की गोद में पला-बड़ा हूं। मां की कृपा से लोक सेवा के काम किए हैं। मैं विधानसभा चुनाव से पहले भी आया था और मां के चरणों में प्रार्थना की थी। उन्होंने कहा, 'प्रदेश के विकास और जनकल्याण के कामों को आगे बढ़ाने, योजनाओं को ठीक ढंग से क्रियान्वित करने के लिए मां की पूजा अर्चना की। पहले भी जब आया था तब मां से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की याचना की थी।' 

नर्मदा मैया की पूजा करने पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा कि राज्य में भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है। मैंने उसी समय संकल्प लिया था कि मां मैं दोबारा आऊंगा। आज मां की पूजा अर्चना की, चरणों में प्रणाम किया और प्रार्थना की कि हमारे नए मुख्यमंत्री मोहन यादव, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला के नेतृत्व में प्रदेश में लगातार प्रगति और विकास हो। जनकल्याण के काम अच्छे ढंग से होते रहें। वो प्रदेश को बहुत ऊंचाइयों पर ले जाएं। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चुनाव के दौरान मैंने भी जनता के बीच जाकर कई संकल्प व्यक्त किए थे। चाहे वह माता-बहन या बेटियों के संबंध में हो, किसानों के संबंध में हो, भांजे-भांजियों के संबंध में हो या विकास और बाकी कामों के संबंध में हो।

मामा का रिश्ता होता है परमानेंट

उन्होंने कहा, जैसा की यहीं हमने तय किया था कि नर्मदा लोक बनेगा यह सारे संकल्प पूरे हो। नई सरकार इन संकल्पों को पूरा करेगी। मैं पूरी तरह से सहयोग करूंगा और जब जरूरत पड़ेगी तो सरकार का ध्यान भी इस तरफ दिलाऊंगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के सेवक के नाते जनता से मेरे रिश्ते भाई और मामा के हैं। भाई और मामा के रिश्ते परमानेंट होते हैं। उनके पदों से कोई संबंध नहीं होता है। मैं अपनी बहनों, भाईयों, भांजे और भांजियों की सेवा में निरंतर लगा रहूंगा, क्योंकि पूरा मध्य प्रदेश हमारा परिवार है और उस परिवार की मां हैं नर्मदा मैया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement