1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. सिंधिया को लेकर टिप्पणी पर चौहान का तंज, "राहुल की ट्यूबलाइट देर से जलती है"

सिंधिया को लेकर टिप्पणी पर चौहान का तंज, "राहुल की ट्यूबलाइट देर से जलती है"

ज्योतिरादित्य सिंधिया के साल भर पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की पृष्ठभूमि में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ताजा टिप्पणी पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार रात तंज कसा और कहा, "राहुल की ट्यूबलाइट देर से जलती है।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 09, 2021 23:27 IST
Shivraj Singh Chouhan on Rahul Gandhi's remark on Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi
Image Source : PTI ज्योतिरादित्य सिंधिया पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा।

इंदौर: राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साल भर पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की पृष्ठभूमि में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ताजा टिप्पणी पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार रात तंज कसा और कहा, "राहुल की ट्यूबलाइट देर से जलती है।" राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सोमवार को कहा था कि सिंधिया बीजेपी में रहकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कभी नहीं बन सकेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में ही आना होगा। चौहान ने इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा, "जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे, तब राहुल कहां गए थे और उन्हें क्या हो गया था? इसलिए मैं कहता हूं कि राहुल की ट्यूबलाइट देर से जलती है।"

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अन्याय से बरसों पहले उनके पिता माधवराव सिंधिया (अब दिवंगत) के साथ भी अन्याय किया था और उन्हें मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया था। चौहान ने राहुल पर निशाना साधा, "जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के साथ थे, तो वह उन्हें लात मारते थे और जब वह कांग्रेस से बाहर चले गए, तो उन्हें इशारे से बुला रहे हैं।" 

इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि काश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष उस समय इतने चिंतित होते जब वह (सिंधिया) कांग्रेस में थे। दरअसल, राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सोमवार को कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में रहकर कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और उन्हें लौटकर कांग्रेस में आना होगा। उन्होंने कहा था, ‘‘मैंने (ज्योतिरादित्य) सिंधिया से कहा था कि आप मेहनत करिए, एक दिन मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे।’’ कांग्रेस नेता ने कटाक्ष भी किया था कि सिंधिया बीजेपी में ‘बैकबेंचर’ हैं। 

राहुल गांधी की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने कहा, ‘‘काश, राहुल गांधी उस समय भी इसी तरह चिंतित होते, जब मैं कांग्रेस में था।’’ गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से टकराव के बीच सिंधिया पिछले साल मार्च में बीजेपी में शामिल हो गए थे। सिंधिया खेमे के 20 से अधिक विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था, जिसके बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई थी।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। सिंधिया को लेकर टिप्पणी पर चौहान का तंज, "राहुल की ट्यूबलाइट देर से जलती है" News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X