Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ग्वालियर वंदे भारत एक्सप्रेस पर करता था पथराव, RPF ने रंगे हाथों पकड़ा, कहा- शौकिया किया

ग्वालियर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव करने वाले आरोपी को रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने गिरफ्तार कर लिया है। पथराव करने वाले शख्स का नाम फिरोज खान है। वह मुरैना के बानमौर का रहने वाला है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 14, 2023 21:05 IST
वंदे भारत एक्सप्रेस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वंदे भारत एक्सप्रेस

ग्वालियर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव को लेकर लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। इसे लेकर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पहली बार एक आरोपी को पथराव करते हुए रंगे हाथों पकड़ा। पथराव करने वाले शख्स का नाम फिरोज खान है। वह मुरैना के बानमौर का रहने वाला है। ग्वालियर वंदे भारत एक्सप्रेस भोपाल से नई दिल्ली के बीच चलती है। 

रायरू और बामोर रेलवे स्टेशन के बीच पथराव

पुलिस को 13 अगस्त को सूचना मिली थी कि रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन संख्या- 20171 वंदे भारत एक्सप्रेस पर रायरू और बामोर रेलवे स्टेशन के बीच पथराव किया जाता है। इस घटना से यात्रियों में भय का माहौल है। घटना की शिकायत मिलने पर आरपीएफ की टीम ने उस इलाके में जाल बिछाया। पुलिस ने देखा कि एक युवक वंदे भारत पर पथराव कर रहा है। जैसे ही उसने ट्रेन पर फेंकने के लिए पत्थर उठाया, तो आरपीएफ की टीम उसके पास गई। पुलिस को देखते ही वह भागने लगा। टीम ने उसका पीछा कर उसे पकड़ लिया। 

आरोपी से कड़ाई से पूछताछ कर रही है पुलिस

युवक पर रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई गई है। हालांकि, आरपीएफ पुलिस अभी आरोपी फिरोज खान से पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक तौर पर आरोपी ने पुलिस को बताया कि पत्थरबाजी की घटना के पीछे उसकी कोई वजह नहीं थी। वह सिर्फ इस घटना को एक शौकिया अंदाज में किया करता था। पुलिस लगातार आरोपी से कड़ाई से पूछताछ कर रही है

बता दें कि वंदे भारत पर पथराव की घटनाएं अप्रैल महीने से शुरू हुई थीं। तब से लेकर अभी तक 35 बार वंदे भारत की विंडो टूट चुकी है। वहीं, ग्वालियर वंदे भारत एक्सप्रेस में पत्थर फेंकने की वारदात दो-तीन बार सामने आई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement