1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. CBI टीम मुंबई पहुंचे इससे पहले BMC का आदेश, घरेलू यात्रियों को होना पड़ेगा 14 दिन क्वॉरंटीन

CBI टीम मुंबई पहुंचे इससे पहले BMC का आदेश, घरेलू यात्रियों को होना पड़ेगा 14 दिन क्वॉरंटीन

मुंबई महानगरपालिका (BMC) का एक आदेश सामने आया है जिसमें कहा गया है कि मुंबई में बाहर से आने वाले सभी घरेलू यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन होना पड़ेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2020 11:09 IST
14-day home isolation for all domestic passengers arriving in Mumbai is compulsory, says BMC- India TV Hindi
Image Source : FILE 14-day home isolation for all domestic passengers arriving in Mumbai is compulsory, says BMC

मुंबई: मुंबई महानगरपालिका (BMC) का एक आदेश सामने आया है जिसमें कहा गया है कि मुंबई में बाहर से आने वाले सभी घरेलू यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन होना पड़ेगा। आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी सरकारी काम से आना चाहता है तो उसे 2 दिन पहले मुंबई महानगरपालिका को अपनी यात्रा के बारे में जानकारी देना पड़ेगी। आदेश 3 अगस्त को जारी हुआ है लेकिन यह आज ही सामने आया है।

यह आदेश ऐसे समय पर सामने आया है जब फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच CBI के हवाले कर दी गई है और हो सकता है कि सीबीआई की जांच टीम को जांच के लिए मुंबई जाना पड़ जाए। 

इस केस में जांच के मामले में मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस के IPS अधिकारी विनय तिवारी को BMC ने कोरोना का हवाला देते हुए क्वारंटीन कर दिया था। आज हालांकि विनय तिवारी को छोड़ दिया गया है और वे आज ही पटना वापस लौट रहे हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए बिहार में भी एक एफआईआर दर्ज की गई है और बिहार सरकार ने केंद्र से CBI जांच की सिफारिश की थी जिसे केंद्र ने मानते हुए केस CBI को सौंप दिया था। CBI इस मामले में केस दर्ज कर चुकी है और ऐसी संभावना है कि वह जांच के लिए महाराष्ट्र जा सकती है। 

महाराष्ट्र सरकार ने हालांकि इस मामले की जांच अभी तक CBI को सौंपने की सफिरिश नहीं की है, ऐसे में मामले की जांच को लेकर केंद्र और राज्य के बीच टकराव पैदा हो सकता है। इस टकराव की शुरुआत क्वॉरंटीन को लेकर आए BMC के आदेश से हो चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। CBI टीम मुंबई पहुंचे इससे पहले BMC का आदेश, घरेलू यात्रियों को होना पड़ेगा 14 दिन क्वॉरंटीन News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X