Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: भंडारा के एक आश्रम स्कूल में फूड प्वाइजनिंग से 30 बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

भंडारा जिले के एक आश्रम स्कूल में खाना खाने के बाद बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आया है। ये घटना तुमसर शहर के येराली आश्रम स्कूल में घटी है। बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Adarsh Pandey Published on: August 25, 2023 13:37 IST
भंडारा के एक आश्रम स्कूल में फूड प्वाइजनिंग से 30 बच्चे हुए बीमार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भंडारा के एक आश्रम स्कूल में फूड प्वाइजनिंग से 30 बच्चे हुए बीमार

महाराष्ट्र के भंडारा जिले से फूड प्वाइजनिंग का एक मामला सामने आ रहा है जिसमें 30 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार को तुमसर शहर के येराली आश्रम स्कूल में हुई जहां खाना खाने के बाद बच्चे पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत करन लगे। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी स्थिति स्थिर है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया बयान

भंडारा जिले के स्वास्थ्य अधिकारी मिलिंद सोमकुवर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, आश्रम के कुछ छात्रों ने गुरुवार को उल्टी और पेट दर्द जैसी शिकायत की। बच्चों की शिकायत के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने छात्रावास में रहने वाले 325 छात्रों की जांच की।

उन्होंने आगे बताया कि, जांच के बाद 30 बच्चों को तुमसर के उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी स्थिति स्थिर है। 

फूड प्वाइजनिंग का लगता है मामला

स्वास्थ्य अधिकारी मिलिंद सोमकुवर ने बताया कि, हमें लगता है कि ये फूड प्वाइजनिंग का मामला है क्योंकि छात्रावास का खाना खाने के बाद ही बच्चे बीमार हुए थे। जांच के लिए टीम ने भोजन और पानी के सैंपल ले लिए हैं।

ये भी पढ़ें-

सना खान मर्डर केस में बीजेपी नेताओं से छुपकर पूछताछ, कांग्रेस विधायकों को खुलेआम थाने बुला रहे- नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार

"एक फ्लाइट में बम है जो 10 घंटे में फटने वाला है", कॉल के बाद जांच में जुटी सभी एजेंसियां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement