Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नंदी महाराज पी रहे दूध, आग की तरह फैल गई अफवाह, थोड़ी ही देर में लग गई हजारों की भीड़

जैसे ही लोगों को यह खबर लगी कि मंदिर में नंदी दूध पी रहे हैं। उसके बाद भक्तों का तांता मंदिर में उमड़ पड़ा। हर कोई कटोरी में दूध और चम्मच लेकर नंदी को दूध पिलाने पहुंच गया।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Pankaj Yadav Published on: August 25, 2023 13:23 IST
नंदी को दूध पिलाते हुए लोग।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA नंदी को दूध पिलाते हुए लोग।

सावन का महीना चल रहा है और भगवान शिव के मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है। इन सबके बीच मुंबई से सटे मीरा भायंदर इलाके में जय अम्बे माता नगर में एक मन्दिर के बाहर हजारो की भीड़ जमा हो गई। लोगों को यह खबर लगी कि मंदिर में भगवान महादेव के प्रिय नंदी दूध पी रहे हैं। फिर क्या था आस्था में डूबे लोग चल दिए दूध लेकर मंदिर की ओर थोड़ी ही देर में मंदिर में हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सभी लोग नंदी महाराज को दूध पिलाने में लग गए। हर किसी के हाथ में कटोरी थी। जिसमें दूध और चम्मच लेकर लोग मंदिर के बाहर खड़े थे।

Related Stories

मंदिर में नंदी के दूध पीने की अफवाह

वायरल वीडियो में ये दावा किया जा रहा है कि नंदी के मुंह के पास जैसे ही दूध का चमच लेकर जा रहे है। दूध कुछ ही सेकंड में चमच से गायब हो जा रहा है। जिससे इस अफवाह को और भी बल मिल रहा है। भीड़ बढ़ते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है। इंडिया टीवी ने जब लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि किसी ने फोन किया और बताया कि नंदी दूध पी रहे है। जिसके आस-पास की युवती और महिलाएं वहां पहुंची और चम्मच लेकर नंदी भगवान को दूध पिलाने लगीं। जिसके बाद यह खबर आग की तरह फैल गई।

लोग दूध पिलाकर मांग रहे मन्नत

इस तरह की खबर भारत के हर कोने से आए दिन फैलते रहती है। लोग अपनी आस्था में इस कदर लीन होते हैं कि उन्हें भ्रम का जाल भी समझ में नहीं आता है। यहां भी मामला सामने आने के बाद लोगों का लगातार तांता लगा हुआ है और लोग बड़े ही श्रद्धा भाव के साथ भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। हालांकि लोग इसे आस्था-विश्वास और अंधविश्वास दोनों रूप से देख रहे हैं, लेकिन चाहे जो भी हो लोग नंदी महाराज की सेवा में लगे हुए हैं और दूध पिलाकर मन्नतें मांग रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

क्या है सोलो डेटिंग? जो सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड

अगर तेज दिमाग है तो इस पहेली को हल करें, 99% लोग हो गए फेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement