Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पुणे में एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, प्रशिक्षण के दौरान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पायलट और ट्रेनी सुरक्षित

महाराष्ट्र के पुणे में एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। पुणे ग्रामीण के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये हादसा पुणे के गोजुबावी गांव के पास एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे पर अभी और जानकारी मिलना बाकी है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Updated on: October 22, 2023 9:44 IST
aircraft crashed- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB पुणे के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पड़ा ट्रेनिंग विमान

महाराष्ट्र के पुणे में एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। पुणे ग्रामीण के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये हादसा पुणे के गोजुबावी गांव के पास एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे पर अभी और जानकारी मिलना बाकी है। बताया जा रहा है कि पुणे ग्रामीण के बारामती में ये ट्रेनी विमान सुबह 7:30 बजे के करीब दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। शुरुवाती जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में 2 ट्रेनी पायलट जख्मी हुए हैं और दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

हादसे में ट्रेनी और ट्रेनर दोनों सुरक्षित बचे

जानकारी मिल रही है कि तकनीकी खराबी के कारण ये प्लेन क्रैश हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि ये एक प्राइवेट कंपनी का ट्रेनी विमान था। इस घटना पर DGCA ने बताया कि रेड बर्ड एकेडमी टेक्नैम का विमान VT-RBT की बारामती हवाई क्षेत्र के पास क्रैश लैंडिंग हुई है। विमान को उड़ा रहे ट्रेनी और ट्रेनर, दोनों सुरक्षित हैं और आगे की जांच जारी है।

इसी कंपनी का विमान तीन पहले हुआ था क्रैश
इससे पहले गुरुवार को भी Redbird Flight Training Academy का एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था, जिसमें पायलट जख्मी हो गया था। महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक गांव के निकट गुरुवार की शाम एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक पायलट घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि विमान में केवल पायलट सवार था। पुलिस ने पहले बताया था कि पायलट के अलावा विमान में एक और व्यक्ति सवार था और हादसे के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि, बाद में उसने कहा कि उनके द्वारा एकत्रित की गयी सूचना से पता चलता है कि पायलट के अलावा विमान में कोई और सवार नहीं था। पुलिस ने बताया कि पश्चिम महाराष्ट्र के पुणे जिले के बारामती तालुका में दुर्घटनाग्रस्त विमान एक निजी उड़ान प्रशिक्षण अकादमी का था। 

ये भी पढे़ं-

महादेव बेटिंग ऐप: क्रियेटर्स ने 'वनुआतु' नाम के ओशियन देश की ली थी नागरिकता; ED की चार्जशीट में बड़े खुलासा

इजराइल-हमास युद्ध पर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत- इस मसले पर यहां कभी नहीं हुई लड़ाई, क्योंकि हम हिंदू हैं 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement