1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. अबु आजमी ने बकरीद पर बकरों के ट्रांसपोर्ट को अनुमति न मिलने पर दी ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

अबु आजमी ने बकरीद पर बकरों के ट्रांसपोर्ट को अनुमति न मिलने पर दी ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी

बकरीद के त्योहार को अब चंद रोज़ ही रह गए हैं, ऐसे में मुस्लिम समाज महाराष्ट्र में सरकार से बकरीद के त्योहार को लेकर नियमों में रियायत की मांग कर रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2020 14:23 IST
Abu Azmi on Bakrid guidelines- India TV Hindi
Image Source : FILE Abu Azmi on Bakrid guidelines

मुंबई: बकरीद के त्योहार को अब चंद रोज़ ही रह गए हैं, ऐसे में मुस्लिम समाज महाराष्ट्र में सरकार से बकरीद के त्योहार को लेकर नियमों में रियायत की मांग कर रहा है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम नेताओं पर इसका दबाव बनाया जा रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी में बकरी ईद पर बकरों के ट्रांसपोर्ट को अनुमति न मिलने से ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन छेडने की दी चेतावनी।

इससे पहले उन्होंने कहा था, "मेरा महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री उद्धव ठाकरे जी और उपमुख्य मंत्री श्री अजित पवार जी से निवेदन है की ईद उल अज़हा (बकरा ईद) के मौके पर मुंबई के देवनार और पुरे महाराष्ट्र में कुर्बानी के जानवरों के बाज़ारों के लिए और खरीदारों और कुर्बानी के लिए सभी सहूलतों का इंतज़ाम सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करते हुए हो। इन मुद्दों पर जल्द से जल्द मीटिंग बुलाई जाए ताकि लोग अच्छे तरीके से बकरा ईद मना सकें।"

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि आगामी बकरीद सादगी के साथ मनाई जानी चाहिए और यदि संभव हो तो कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इसे ‘प्रतीकात्मक ढंग से’ मनाया जाना चाहिए। 

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सलाह दी कि लॉकडाउन और निषिद्ध क्षेत्र प्रतिबंधों पर विचार करते हुए यदि संभव हो तो कुर्बानी की रस्म ऑनलाइन की जानी चाहिए। ठाकरे ने बकरीद सादगी से मनाने की अपील एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में की जिसमें उपमुख्यमंत्री अजित पवार, अनिल देशमुख, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक तथा जनप्रतिनिधि शामिल हुए। बकरीद का पर्व एक अगस्त को है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। अबु आजमी ने बकरीद पर बकरों के ट्रांसपोर्ट को अनुमति न मिलने पर दी ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X