Monday, April 29, 2024
Advertisement

आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल ने छोड़ी पार्टी, एकनाथ शिंदे गुट को करेंगे ज्वाइन

अदित्य ठाकरे के करीबी दोस्त रहे युवा सेना नेता राहुल कनाल कल दोपहर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में वर्षा बंगले पर शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) ज्वाइन कर सकते हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: June 30, 2023 23:36 IST
Aditya Thackeray close friend Rahul Kanal left the party will join Eknath Shinde faction who is rahu- India TV Hindi
Image Source : ANI आदित्य ठाकरे के करीबी दोस्त राहुल कनाल ने छोड़ी पार्टी

कभी उद्धव ठाकरे के करीबी माने जाने वाले एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से बगावत की थी। इसके बाद उन्होंने शिवसेना पर अधिकार जमा लिया और वर्तमान में एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं। उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार उनके बेटे आदित्य ठाकरे के करीबी दोस्त माने जाने वाले राहुल कनाल ने शिवसेना छोड़ने का ऐलान कर दिया है। अदित्य ठाकरे के करीबी दोस्त रहे युवा सेना नेता राहुल कनाल कल दोपहर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में वर्षा बंगले पर शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) ज्वाइन कर सकते हैं।

आदित्य ठाकरे के प्रिय मित्र ने छोड़ा उनका साथ

बता दें कि शिंदे सरकार के खिलाफ 1 जुलाई को शिवसेना (यूबीटी) विराट मोर्चा निकालने वाली है। ऐसे में राहुल कनाल के पार्टी छोड़ने व एकनाथ शिंदे की गुट को ज्वाइन करने को उद्धव ठाकरे के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र सामना में शिंदे रकार पर तंज कसते हुए लिखा गया था कि गद्दारों के लिए मुंबई का मतलब है सोने का अंडा देने वाली मुर्गा या एटीएम। भाजपा अंडे खा रही है और मुख्यमंत्री ने मोदी-शाह की सलाह पर सीधे मुर्गी काटकर खाने का फैसला किया है। 

कौन हैं राहुल कनाल?

राहुल कनाल उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के बेहद करीबी माने जाते हैं। कनाला पेशे से उद्योगपति हैं और वे युवा सेना के नेता हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के दौरान वो बांद्रा पश्चिम सीट से चुनावी मैदान में उतरने की भी तैयारी कर रहे थे। गौरतलब है कि पिछले साल राहुल कनाल को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा था और सीबीआई ने छापेमारी भी की थी। हालांकि बाद में कनाल को क्लीन चिट दे दी गई थी। राहुल कनाल का फिल्म जगत और खिलाड़ियों जैसे सलमान खान, विराट कोहली, जैकलीन फर्नांडीज के साथ अच्छा रिश्ता है। 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इन विधायकों के नामों पर हो रही चर्चा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement