Friday, March 29, 2024
Advertisement

मॉकड्रिल में आतंकी को मुस्लिम दिखाए जाने पर भड़का समाज, AIMIM ने दी ये प्रतिक्रिया

Maharashtra: अहमदनगर पुलिस विभाग द्वारा विभिन्न शहरों में आतंकवादी हमले की स्थिति में उसका मुकाबला करने और निर्दोष नागरिकों की जान बचाने के लिए मॉक ड्रिल की गई।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Shailendra Tiwari Published on: January 22, 2023 14:59 IST
पुलिस मॉकड्रिल के दौरान अल्लाह हू अकबर के नारे लगे।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस मॉकड्रिल के दौरान अल्लाह हू अकबर के नारे लगे।

महाराष्ट्र के अहमदनगर से खबर आ रही है। यहां अहमदनगर पुलिस ने एक मॉकड्रिल के दौरान एक युवा को मुस्लिम वेशभूषा में दिखाया, जिस पर मुस्लिम समाज ने अपत्ति जताई है। इसे लेकर मौलानाओं ने पुलिस से शिकायत भी की है। 

पुलिस ने की थी  मॉकड्रिल

दरअसल, अहमदनगर पुलिस ने 14 जनवरी को मड़ीवला बस डिपो पर मॉकड्रिल की थी जो अब विवादों के घिर गई है। शिकायत के अनुसार, मॉकड्रिल के दौरान पुलिस जब गिरफ्तार आतंकी को ले जा रहे थे तब आतंकी की भूमिका निभा रहे पुलिस की तरफ से अल्लाह-हू-अकबर और नारे तकबीर के नारे लगाए गए। जिस पर अब महाराष्ट्र के चंद्रपुर, अहमदनगर और औरंगाबाद के मुस्लिम संगठनों ने नाराजगी जताई है और पुलिस के खिलाफ लिखित शिकायत दी है।

मौलाना ने दी शिकायत

मौलाना ओसामा अब्दुल कादिर ने लिखित शिकायत देते हुए सवाल उठाया कि मुस्लिम नफरत क्यों की जा रही है, अहमदनगर शहर में आयोजित मॉक ड्रिल में "नारे तकबीर अल्लाह-हू-अकबर" का उद्घोष किया गया। मौलाना ने नारा लगाने वाले पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करने की मांग भी की है।

शिकायतकर्ता मौलाना ने कहा कि मॉक ड्रिल में आतंकवादी की भूमिका निभाने वाले पुलिसवालों को मुस्लिम ड्रेस में क्यों दिखाया जाता है और अब नारे तकबीर अल्लाह-हू-अकबर के नारे क्यों? मॉक ड्रिल में जय श्री राम के नारे क्यों नहीं लगते।

देवेन्द्र फडणवीस मांगे माफी- AIMIM

इस मुद्दे को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। AIMIM के विधायक इम्तियाज जलील ने देश में मुस्लिम के खिलाफ नफरत फ़ैलाने का आरोप लगाया है। सांसद जलील की मांग करते हुए कहा की अहमदनगर मामले में देश के मुसलमानों से महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस माफी मांगें। सांसद इम्तियाज जलील ने सवाल किया कि अगर पुलिस द्वारा ऐसा कृत्य किया जा रहा है तो इससे बुरा क्या हो सकता है।

फिलहाल इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। इस मुद्द पर लगातार मुस्लिम संगठन अपना गुस्सा दिखा रहा है।

 

औरंगाबाद से सुधीर जाधव और मुंबई से नम्रता दुबे की रिपोर्ट ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement