Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पुणे से दिल्ली जा रही थी अकासा एयर फ़्लाइट, तभी यात्री बोला- मेरे बैग में बम है; फिर आया एक ट्विस्ट

पुणे से दिल्ली जाते वक्त जब अकासा एयर की एक फ्लाइट आसमान में थी, तब अचानक एक पैसेंजर ने कहा कि उसके बैग में बम है। ये सुनते ही फ्लाइट में हड़कंप मच गया और मुंबई एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। जब पुलिस ने यात्री का पड़ताल की तो इसकी असल वजह समझ आई।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Swayam Prakash Published on: October 21, 2023 10:55 IST
Akasa Air flight- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुंबई एयरपोर्ट पर अकासा एयर की इमरजेंसी लैंडिंग

बीती रात पुणे से दिल्ली जाने वाली अकासा एयर फ़्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह लैंडिंग तब कराई गई जब एक यात्री ने उड़ती फ्लाइट में ये कहा कि उसके बैग में बम है। इसके बाद उस फ़्लाइट को तुरंत मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। इसकी जानकारी पुलिस मिली तो यात्री की और उसक सामान की जांच की गई। इसके बाद पुलिस के सामने यात्री ने बम वाली बात का असली कारण बताया तो सभी हैरान रह गए।

चेकिंग के दौरान यात्री ने बताई असलियत

एक अधिकारी ने बताया कि बीती रात क़रीबन 2.30 बजे सीआईएसएफ़ के अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने मुंबई पुलिस कंट्रोल के हॉट लाइन पर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद फ़्लाइट के उस यात्री के सामान की तलाशी ली गई और उस समय वहां पर BDDS की टीम के साथ-साथ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। संदिग्ध यात्री के सामान की सघन जांच के दौरान पुलिस को किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। एक अधिकारी ने बताया कि जिस शख़्स ने उसके बैग में बम होने की बात कही थी, उसके सीने में दर्द हो रहा था। जिसके बाद उसे तुरंत एंबुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया गया।

सुबह 6 बजे मुंबई एयरपोर्ट से रवाना हुई फ्लाइट
एक अधिकारी ने आगे बताया कि उसके साथ उस फ़्लाइट में उसका एक रिश्तेदार भी यात्रा कर रहा था। रिश्तेदार ने पुलिस को बताया कि उसके साथी ने छाती में दर्द होने की वजह से दवाई ली थी और वो कुछ भी बोले जा रहा था। सभी तरह की जांच करने के बाद पुलिस ने क्लीयरेंस दिया और फिर अकासा एयर फ़्लाइट सुबह 6 बजे के क़रीब मुंबई एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुई। पुलिस इस मामले की आगे की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें-

मेट्रो की भीड़भाड़ से चाहते हैं छुटकारा? अब दिल्ली वालों को मिलेगी प्रीमियम बस सेवा; फोन से बुक होगी सीट

"तुझे बेईमानी से मत पेटी गायब करके चुनाव जितवाया था," गहलोत के मंत्री का VIDEO आया सामने 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement