Thursday, May 09, 2024
Advertisement

फुटपाथ पर सोया था युवक, नींद खुली तो हाथ में था जहरीला सांप, VIDEO बनाते रहे लोग और फिर...

घटना के दौरान वहां पर मौजूद दर्जनों लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे लेकिन किसी ने भी युवक को वहां से 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सरकारी अस्पताल तक पहुंचाने की कोशिश नहीं की।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 22, 2023 10:27 IST
snake bite- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ठाणे के अंबरनाथ में सांप के डसने से युवक की मौत हो गई

मुंबई से सटे ठाणे के अंबरनाथ में एक युवक की लापरवाही और लोगों की अनदेखी ने उसकी जान ले ली। ऑर्डिनेंस फैक्ट्री की दीवार से सटकर एक युवक सोया हुआ था तभी एक सांप ने उसे डस लिया। युवक की जब नींद खुली तो उसने सांप को कसकर पकड़ लिया। सांप ने युवक के चंगुल से छुटने के लिए तीन से चार बार और काटा लेकिन उसने सांप को नहीं छोड़ा। आखिरकार युवक की जहरीले सांप के डसने से छटपटाते हुए मौत हो गई।

सांप डसता रहा, लोग देखते रहे

यह घटना 14 अगस्त की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर 21 अगस्त को वायरल हुआ। घटना के दौरान वहां पर मौजूद दर्जनों लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे लेकिन किसी ने भी पीड़ित युवक को वहां से दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित सरकारी अस्पताल तक पहुंचाने की कोशिश नहीं की। लोग तमाशा देखने और वीडियो बनाने में व्यस्त रहे, जिसके परिणामस्वरूप युवक की मौत हो गई।

देखें वीडियो-

उद्धव के मातोश्री में घुसा जहरीला सांप 'किंग कोबरा'
बता दें कि इससे पहले 6 अगस्त को श‍िवसेना (यूबीटी) के प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित घर मातोश्री में जहरीला सांप 'किंग कोबरा' घुसने से हड़कंप मच गया था। मातोश्री में 4 फीट लंबा कोबरा पाया गया था जिसके बाद शिवसैनिकों की ओर से वन्यजीव संरक्षण और रेस्‍क्‍यू टीम को बुलाया गया था।

मातोश्री में पानी की टंकी के पीछे कोबरा नस्ल का सांप छिपा था। रेस्‍क्‍यू टीम की ओर से कोबरा को पकड़ने के ल‍िए रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया गया। काफी मशक्कत के बाद यह कोबरा रेसक्यू टीम के हाथ लगा। रेस्‍क्‍यू टीम ने कोबरा को फंसाया और पकड़कर ले गए, इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया। यह पूरा ऑपरेशन उद्धव ठाकरे के सामने चला। इस दौरान उनके छोटे बेटे तेजस ठाकरे भी वहां मौजूद थे।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement