Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Drugs Case: आर्यन खान को क्लीन चिट, जेल में बंद नवाब मलिक ने पूछा- क्या NCB अब समीर वानखेड़े पर करेगा कार्रवाई?

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को पूछा कि क्या कथित ड्रग्स केस में आर्यन खान को क्लीन चिट देने के बाद एनसीबी आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े और “उनकी निजी सेना” के खिलाफ अब कार्रवाई करेगा? बता दें कि कथित धन शोधन के एक मामले में नवाब मलिक जेल में बंद हैं। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 27, 2022 18:59 IST
Maharashtra Cabinet Minister Nawab Malik- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra Cabinet Minister Nawab Malik

Highlights

  • ड्रग्स केस में आर्यन खान को क्लीन चिट
  • नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को घेरा
  • एनसीबी से कार्रवाई को लेकर पूछा सवाल

Drugs Case: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को पूछा कि क्या कथित ड्रग्स केस में आर्यन खान को क्लीन चिट देने के बाद एनसीबी आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े और “उनकी निजी सेना” के खिलाफ अब कार्रवाई करेगा? बता दें कि कथित धन शोधन के एक मामले में नवाब मलिक जेल में बंद हैं। उनका ये बयान ‘ऑफिस ऑफ नवाब मलिक’ नाम के ट्विटर अकाउंट से सामने आया है। 

मलिक ने ही उठाए थे वानखेड़े पर सवाल

‘फर्जीवाड़े का खुलासा’ और ‘सच की जीत’ हैशटैग के साथ किए गए एक ट्वीट में कहा गया, “आर्यन खान और पांच अन्य को अब क्लीन चिट मिल गई। क्या एनसीबी समीर वानखेड़े, उनकी टीम और निजी सेना के खिलाफ कार्रवाई करेगी? या वह दोषियों को बचाएगी?” राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता मलिक पहले व्यक्ति थे जिन्होंने तब मुंबई में एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक रहे वानखेड़े द्वारा पिछले साल अक्टूबर में एक क्रूज पर की गई छापेमारी को लेकर सवाल उठाए थे। 

शाहरुख खान से पैसे वसूलने के आरोप

इस छापेमारी के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। मंत्री ने वानखेड़े के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि आर्यन को उनके पिता, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से पैसे लेने के लिए झूठे मामले में फंसाया गया था। मलिक ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी समीर वानखेड़े के अनुसूचित जाति के प्रमाण-पत्र की वास्तविकता पर भी सवाल उठाए थे।

आर्यन खान को क्लीन चिट

एनसीबी ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ मिलने के मामले में शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी। इस मामले में पिछले साल उन्हें गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी प्रमुख एस.एन. प्रधान ने कहा, ''हमने सबूत के सिद्धांत के आधार पर जांच की।'' प्रधान ने दिल्ली में कहा, ''हमें 14 लोगों के खिलाफ भौतिक और परिस्थितिजन्य साक्ष्य मिले और छह के खिलाफ सबूत अपर्याप्त थे।'' 

उन्होंने कहा, ''हमने शुरुआती जांच के दौरान मिले सभी तथ्यों पर विचार किया और (आर्यन के खिलाफ) कोई ठोस सबूत नहीं मिला।'' यह पूछे जाने पर कि क्या शाहरुख खान से पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा, ''कुछ संबंधित व्यक्तियों से पूछताछ की गई, लेकिन उनके नाम नहीं बता सकता।'' आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि सच्चाई की जीत हुई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement