Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर, NDA में शामिल हो सकते हैं राज ठाकरे, आखिरी दौर में चर्चा

सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है कि MNS अध्यक्ष राज ठाकरे एनडीए में शामिल हो सकते हैं। ये चर्चा आखिरी चरण में चल रही है। हालांकि राज दक्षिण मुंबई सीट पर मनसे का उम्मीदवार दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 18, 2024 19:00 IST
Raj Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE राज ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आई है। MNS अध्यक्ष राज ठाकरे एनडीए में शामिल हो सकते हैं। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है। राज ठाकरे के एनडीए में शामिल होने की चर्चा आखिरी चरण में है। राज ठाकरे दक्षिण मुंबई सीट पर मनसे का उम्मीदवार दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इस सीट पर बीजेपी की ओर से राहुल नार्वेकर के नाम की पहले से ही चर्चा चल रही है। 

कम से कम एक सीट चाहते हैं राज ठाकरे

हालांकि राज ठाकरे की मांग पर बीजेपी की ओर से अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। कम से कम एक सीट मिलने पर ही राज ठाकरे एनडीए में शामिल होंगे। बता दें कि शुक्रवार को उद्धव ठाकरे ने दक्षिण मुंबई से अरविंद सावंत को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया था। 

हालही में डिप्टी सीएम ने दिए थे संकेत

हालही में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक बयान सामने आया था। उन्होंने शुक्रवार को पिछली महाविकास अघाड़ी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्य में भाजपा का शिवसेना-उद्धव ठाकरे गुट के साथ समझौते का कोई सवाल ही नहीं उठता है, हालांकि उन्होंने राज ठाकरे के MNS के साथ सीट शेयरिंग की संभावना से इनकार नहीं किया था। 

डिप्टी सीएम ने कहा था कि मुंबई में जो काम अब हो रहे हैं, वे 20 साल पहले होने चाहिए थे। उन्होंने कहा, "एक बड़ा काम दिखा दीजिए जो उद्धव ने किया। हमने बुलेट ट्रेन पर बुलेट की तरह काम किया, उद्धव ने रोका।"

उन्होंने कहा कि भाजपा-शिंदे नीत शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) गठबंधन के बीच राज्य की 80 प्रतिशत सीटों के लिए सहमति बन गई है। इस बार भाजपा सीटों का रिकॉर्ड तोड़ेगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह स्वयं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement