Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: BJP नेता नीलेश राणे ने राजनीति से संन्यास लेने का किया ऐलान

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता नीलेश राणे ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वो सक्रिय राजनीति से दूर हो रहे हैं। राणे ने कहा कि उनका राजनीति में मन नहीं लग रहा है। नीलेश राणे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे हैं।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Malaika Imam Updated on: October 24, 2023 13:38 IST
बीजेपी नेता नीलेश राणे - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी नेता नीलेश राणे

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे ने ऐलान किया है कि वो सक्रिय राजनीति से दूर हो रहे हैं और उन्होंने कहा कि उनका राजनीति में मन नहीं लग रहा है। 42 वर्षीय नीलेश राणे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इसकी जानकारी दी। नीलेश राणे ने बताया कि राजनीति छोड़ने का कोई और कारण नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं जो मुझे बीजेपी से इनता प्यार मिला और बीजेपी जैसे संगठन में काम करने का मौका मिला।

"राजनीति में कोई रुचि नहीं रह गई"

नीलेश राणे ने 'एक्स' पर लिखा, "नमस्कार, मैं सक्रिय राजनीति से स्थायी रूप से अलग हो रहा हूं। अब राजनीति में कोई रुचि नहीं रह गई है, बाकी कोई और कारण नहीं है। मैं आप सभी का बहुत आभारी हूं जिन्होंने पिछले 19-20 वर्षों में मुझे इतना प्यार दिया और मेरे साथ बने रहें। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे बीजेपी में इतना प्यार मिला और मुझे बीजेपी जैसे महान संगठन में काम करने का अवसर मिला।"

"मैंने राजनीति में बहुत कुछ सीखा"

उन्होंने आगे लिखा, "मैं छोटा आदमी हूं, लेकिन मैंने राजनीति में बहुत कुछ सीखा। कुछ साथी हमेशा के लिए एक परिवार बन गए, मैं जीवन में हमेशा उनका ऋणी रहूंगा। मुझे अब चुनाव लड़ने आदि में कोई दिलचस्पी नहीं है। आलोचक आलोचना करेंगे, लेकिन जहां दिल ना लगे वहां मुझे अपना और दूसरों का समय बर्बाद करना पसंद नहीं है। अनजाने में अगर कुछ लोगों को ठेस पहुंचाने के लिए मैं क्षमा चाहता हूं। आप सभी को मेरी शुभकामनाएं।"

महाराष्ट्र में लोगों ने बीयर पीना कम कर दिया क्या? शिंदे सरकार करा रही है जांच

नीलेश राणे का सियासी सफर

बता दें कि नीलेश राणे जब कांग्रेस पार्टी में थे, तब वो साल 2009 में 15वीं लोकसभा चुनाव में रत्नागिरी सिंधुदुर्ग लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े और जीते। नीलेश राणे 2014 में भी उसी लोकसभा सीट से चुनाव में खड़े हुए, लेकिन उस समय वो शिवसेना नेता विनायक राउत से हार गए थे। राणे साल 2009 से 2017 तक कांग्रेस पार्टी में थे। इसके बाद साल 2019 में बीजेपी में शामिल हुए थे।

सचिन पायलट ने ज्योतिषी से निकलवाई तारीख, इस दिन शुभ मुहूर्त में करेंगे नामांकन दाखिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement