Friday, May 03, 2024
Advertisement

उद्धव सरकार में मंत्री रहे असलम शेख की बढ़ीं मुश्किलें, BMC अवैध स्टूडियो करेगी ध्वस्त

महाराष्ट्र पर्यावरण मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया है। मंत्रालय की तरफ से इन अवैध स्टूडियो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश बीएमसी और जिलाधिकारी को दिया गया है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Malaika Imam Published on: April 07, 2023 11:50 IST
असलम शेख- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO असलम शेख

महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता असलम शेख की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके द्वारा मढ-मार्वे इलाके में समंदर किनारे बनाए गए अवैध स्टूडियो पर आज शुक्रवार को बीएमसी तोड़फोड़ की कार्रवाई करेगी। असलम शेख पर 1000 करोड़ के अवैध स्टूडियो बनाने का आरोप है। स्टूडियो के कुछ हिस्से फरवरी में भी तोड़े गए थे। महाराष्ट्र पर्यावरण मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया है। मंत्रालय की तरफ से इन अवैध स्टूडियो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश बीएमसी और जिलाधिकारी को दिया गया है। 

ठाकरे सरकार पर बीजेपी का आरोप

बीजेपी नेता किरीट सोमैया का आरोप है कि ठाकरे सरकार के कार्यकाल के दौरान अस्थायी निर्माण के नाम पर तटीय नियमन क्षेत्रों यानी CRZ (कॉस्ट रेगुलेशन जोन) में अवैध स्टूडियो बनाए गए, अधिकारियों और स्थानीय कांग्रेस विधायक असलम शेख की मिलीभगत से अवैध स्टूडियो बने, जिसमें एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला हुआ है। 

अवैध स्टूडियो

Image Source : INDIATV
अवैध स्टूडियो

'नियमों का उल्लंघन कर बनाए गए स्टूडियो'

किरीट सोमैया का कहना है कि ये स्टूडियो, नियमों का उल्लंघन कर बनाए गए हैं। पिछले साल अगस्त में बीएमसी अधिकारियों ने इस अवैध निर्माण का मुआयना किया था, जिसके बाद तीन बंगलो पर हथौड़ा चला था और बाकी अवैध निर्माण पर आज बीएमसी तोड़कर करवाई करेगी। पिछले साल असलम शेख के खिलाफ महाराष्ट्र पर्यावरण मंत्रालय ने नोटिस जारी किया था। इसके अलावा मुंबई कलेक्टर और BMC को कड़ा एक्शन लेने का निर्देश दिया था। 

ये भी पढ़ें- 

प्रयागराज: बीजेपी नेता के बेटे पर बम से हमला, कार हुई क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बची जान

माफिया डॉन अतीक के भाई अशरफ की जेल में तबीयत बिगड़ी, आज कोर्ट में नहीं होगी पेशी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement