Friday, May 03, 2024
Advertisement

"बीजेपी से गठबंधन किया है, अपनी विचारधारा नहीं छोड़ी", शरद पवार पर बरसे छगन भुजबल, बोले- तब भी पीछे हटे थे

महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बाद राज्य के कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल ने बीजेपी से गठबंधन को लेकर शरद पवार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं बाहर रहकर क्या करता।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: July 11, 2023 7:07 IST
छगन भुजबल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छगन भुजबल

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने सोमवार को कहा कि भले ही उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से गठबंधन किया हो, लेकिन अपनी विचारधारा नहीं छोड़ी है। उन्होंने कई मौकों पर बीजेपी के साथ हाथ मिलाने के बाद अपना रुख बदलने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संस्थापक शरद पवार की आलोचना की। 

"53 में से 45 विधायक अजित पवार के साथ"

भुजबल ने दावा किया कि एनसीपी के 53 में से 45 विधायक अजित पवार के साथ हैं। उन्होंने कहा, "मैं बाहर रहकर क्या करता।" भुजबल ने पुणे में पत्रकारों से कहा कि शरद पवार ने 2014 में विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, "उस समय मुझे आश्चर्य हुआ और कहा कि हम विपक्ष में हैं। 2017 में भी जब मैं जेल में था, तब एनसीपी के 5 नेताओं और बीजेपी के 5 नेताओं ने एनसीपी को सरकार में शामिल करने के बारे में चर्चा की थी। उस समय बीजेपी से कहा गया था कि वह बीजपी-एनसीपी सरकार का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपनी सहयोगी शिवसेना को छोड़ दे। तब भी वह (शरद पवार) पीछे हट गए।" 

हमने बीजेपी में विलय नहीं किया है- भुजबल 

भुजबल और अजित पवार समेत एनसीपी के 9 विधायक 2 जुलाई को एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे। अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपनी विचारधारा बदल ली है और अब वह महात्मा फुले जैसे समाज सुधारकों के अनुयायी होने के बजाय हिंदुत्व समर्थक ताकतों के साथ जुड़ गए हैं। इस पर भुजबल ने स्पष्ट किया, "हमने बीजेपी में विलय नहीं किया है। नीतीश कुमार (बिहार के मुख्यमंत्री) उनके साथ थे, वह चले गए। ममता बनर्जी (बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में) थीं, वह बाहर आ गईं। हमने उनके साथ गठबंधन किया है, लेकिन अपनी विचारधारा नहीं छोड़ी है।'' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement