Saturday, May 04, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कांग्रेस करने वाली है जनसंवाद यात्रा, नाना पटोले बोले- कांग्रेस है शेरों की पार्टी

महाराष्ट्र कांग्रेस जनता से संवाद करने के लिए राज्य में जनसंवाद यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। इस बाबत नाना पटोले ने सत्ताधारी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शेरों की पार्टी है गीदड़ों की नहीं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: August 26, 2023 17:36 IST
Congress jansamwad yatra in Maharashtra Nana Patole said Congress is the party of lions- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में कांग्रेस करने वाली है जनसंवाद यात्रा

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने बयान जारी करते हुए कहा है कि 3 सितंबर से कांग्रेस राज्य में जनसंवाद यात्रा की शुरुआत कर रही है। इस दौरान कोंकण का भी दौरा किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'राज्य और देश में जिस तरह की स्थिति है, मौजूदा सरकार वादे करके आई थी और क्या कर रही है। इसकी जानकारी इस यात्रा के जरिए राज्य की जनता को हम देंगे।' उन्होंने कहा कि 31 तारीख की शाम में इंडिया गठबंधन के लोगो का अनावरण किया जाएगा।

महाराष्ट्र में कांग्रेस की जनसंवाद यात्रा

नाना पटोले ने कहा कि हम पूरे महाराष्ट्र के जिलों में और गांवों में राज्य की जनता से सीधे जनसंवाद करने के लिए जनसंवाद यात्रा निकाल रहे हैं। अलग-अलग जिलों के लिए अलग-अलग नेताओं को जवाबदारी दी गई है। उन्होंने कहा, 'यह सरकार अपना उल्लू सीधा करने के लिए सीबीआई, ईडी और केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। ये लोग बेरोजगारी को लेकर कुछ नहीं कहते हैं। इनकी एक ही महत्त्वाकांक्षा है कि केंद्र में भी इनकी सरकार हो और राज्य में भी इनकी सरकार हो। इसे पाने के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं।'

राहुल गांधी को किया गया परेशान

फोन टेपिंग मामले में नाना पटोले ने कहा कि रश्मि शुक्ला ने न केवल मेरा फोन टेप किया था, बल्कि अन्य कई नेताओं के भी फोन टेप किए थे। उन्होंने कहा कि स्थिति हमेशा एक समान नहीं रहती है। रश्मि शुक्ला की फाइल क्या हमेशा के लिए बंद हो जाएगी। ऐसा नहीं है। आज उनका दौर है, कल हमारा दौर भी आएगा। राहुल गांधी को लेकर नाना पटोले ने कहा, 'जिस तरह से राहुल गांधी को परेशान किया गया है। उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस राहुल गांधी का स्वागत तिलक भवन में करना चाहती है।

कांग्रेस शेरों की पार्टी

शरद पवार के बारबार बदलते बयान पर उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस की तरफ से हर बार साफ किया है कि शरद पवार एक बड़े नेता है। ये उनकी पार्टी का फैसला है। गिरीश महाजन के दावे पर उन्होंने कहा, कांग्रेस शेरों की पार्टी है। यह गीदड़ों की पार्टी नहीं है कि विधायक टूट जाएंगे। भाजपा असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की बातें करती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement