Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंडिया गठबंधन में कौन होगा PM चेहरा? कांग्रेस नेता नसीम खान ने दिया जवाब, अहमदनगर की घटना पर सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता नसीम खान ने अहमदनगर की घटना को लेकर कहा कि दलितों के ऊपर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। अंग्रेजों के जमाने में जो रवैया अपनाया जाता था वही आज भी दिखाई दे रहा है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Malaika Imam Published on: August 27, 2023 16:03 IST
नसीम खान- India TV Hindi
नसीम खान

महाराष्ट्र के अहमदनगर के हरेगांव में एक अपमानजनक घटना घटी। यहां बकरी और कबूतर चुराने के शक में तीन दलित युवकों को एक पेड़ से बांधकर पीटा गया। इसे लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट नसीम खान ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था का कोई खौफ नहीं है। दलितों के ऊपर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। अंग्रेजों के जमाने में जो रवैया अपनाया जाता था वही आज भी दिखाई दे रहा है। इसके लिए शिंदे सरकार ही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जो इस घटना में दोषी हैं उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

प्यार के मुद्दे पर सरकार पर हमला

प्याज के मुद्दे पर उन्होंने कहा, "सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। प्याज का रंग कैसा होना चाहिए, प्याज का आकार कैसा होना चाहिए, इस तरह से अलग-अलग दर्जन भर शर्तें लादकर सरकार किसानों का प्याज खरीदना ही नहीं चाहती, बस किसानों को फंसा रही है।"

"बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही"

इंडिया गठबंधन मीटिंग को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा, "राहुल गांधी 1 सितंबर को मुंबई में रोड शो करेंगे। इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद दादर से तिलक भवन कांग्रेस मुख्यालय तक ओपन जीप में रोड शो करेंगे। उनके स्वागत के लिए हजारों की भीड़ इकट्ठी होगी।" इंडिया अलायंस में प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर उन्होंने कहा, "इसका फैसला सभी पार्टियां मिलकर करेंगी। अभी मुद्दा वो नहीं, यह भी मुद्दा है कि बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है। उनको सत्ता से बेदखल करना है। बाद में सब मिल-बैठकर फैसला ले लेंगे।"

'शिव शक्ति' प्वॉइंट को लेकर कहा ये

'शिव शक्ति' पर मचे बवाल को लेकर उन्होंने कहा, "संजय राउत ने सही कहा है कि चंद्रयान-3 जहां उतरा उस प्वॉइंट का नाम पंडित जवाहरलाल नेहरू या विक्रम साराभाई के नाम से होना चाहिए, क्योंकि इन्होंने अंतरिक्ष को लेकर काफी योगदान दिया है और कई वैज्ञानिकों की उसमें भूमिका रही है। ऐसे में राजनीति के लिए चंद्रयान-3 का इस्तेमाल नहीं करते हुए जिन लोगों ने योगदान दिया उनका नाम उस प्वॉइंट को देना चाहिए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement