Friday, April 26, 2024
Advertisement

"मेरे शब्दों का गलत मतलब निकाला गया"- शरद पवार पर की गई टिप्पणी पर हुए विवाद के बाद दिलीप वाल्से पाटिल ने माफी मांगी

NCP अध्यक्ष शरद पवार को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने एक बयान दिया जिसपर विवाद हो गया। विवाद के बाद उन्होंने अब अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान जारी करते हुए माफी मांगी है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Adarsh Pandey Updated on: August 22, 2023 22:33 IST
शरद पवार पर की गई टिप्पणी पर हुए विवाद के बाद दिलीप वाल्से पाटिल ने माफी मांगी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शरद पवार पर की गई टिप्पणी पर हुए विवाद के बाद दिलीप वाल्से पाटिल ने माफी मांगी

मुंबई: दिलीप वाल्से पाटिल ने अपने बयान कि 'शरद पवार अकेले के दम पर पार्टी को महाराष्ट्र में सत्ता में नहीं ला सकतें' पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा, महाराष्ट्र के लोगों ने राकांपा को स्वतंत्र रूप से सत्ता हासिल करने के लिए बहुमत का जनादेश नहीं दिया है। इसके बजाय, एनसीपी को गठबंधन सरकार बनाने के लिए अन्य राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन करना पड़ा।

यह कहते हुए कि "उनके शब्दों का अर्थ समझे बिना गलत अर्थ निकाला गया", शरद पवार के करीबी सहयोगी दिलीप पाटिल ने कहा, "मुझे लगता है कि मीडिया ने इसे गलत समझ लिया है। कल के अपने भाषण में, मैंने माननीय शरद पवार साहब की आलोचना नहीं की या उनके बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा।" दिलीप वाल्से पाटिल ने X(पहले ट्विटर) पर कल एक पोस्ट करते हुए कहा कि, कल के भाषण में मैंने कार्यकर्ताओं और जनता के सामने जो राजनीतिक विश्लेषण प्रस्तुत किया, मीडिया ने उसका अर्थ समझे बिना मुद्दे को गलत तरीके से पेश किया।

शरद पवार से माफी मांगते हुए पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों को राकांपा प्रमुख का समर्थन करना चाहिए था।

उन्होंने आगे कहा कि, "मेरा कहना यह था कि जब हमारे पास इतने महान नेता थे, तो महाराष्ट्र के लोगों को उनके साथ खड़ा होना चाहिए था। कल मैंने खेद व्यक्त किया कि ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'आदरणीय पवार साहब के प्रति मेरी ओर से गलत शब्द या कोई आलोचना संभव नहीं है। हालांकि, जो भी गलतफहमी पैदा हुई हो उसके लिए मैं माफी मांगता हूं।'

अंबेगांव तालुका में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पाटिल ने कहा,'हम हमेशा कहते हैं कि देश में शरद पवार जैसा कोई बड़ा नेता नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र के लोगों ने उन्हें कभी बहुमत नहीं दिया और कभी भी उन्हें अपने दम पर मुख्यमंत्री नहीं बनाया।'

पिछड़ी पार्टियों पर दिलीप पाटिल ने क्या कहा?

इस अलावा उन्होंने ये भी कहा कि अन्य क्षेत्रीय पार्टियां अपने दम पर आगे बढ़ रही हैं, लेकिन एनसीपी पिछड़ रही है।

ममता बनर्जी और मायावती मुख्यमंत्री बनीं लेकिम हमें किसी ना किसी के साथ गठबंधन करना पड़ता है। क्षेत्रीय पार्टी अपने दम पर आगे बढ़ रही है, लेकिन हमारे 60 से 70 विधायक निर्वाचित होते हैं और हमें दूसरों के साथ गठबंधन बनाना पड़ता है।

दिलीप वाल्से पाटिल ने आगे कहा- हम बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं, एनसीपी हमारी अपनी पार्टी है, हम एनसीपी में ही हैं। पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह किसे मिलेगा इसका फैसला चुनाव आयोग करेगा, जिसके बाद राज्य की राजनीति में हलचल मच सकती है।

पाटिल ने कहा, "सरकार में शामिल होने का फैसला लेने से पहले हमने शरद पवार से दो बार बात की थी, लेकिन जब वहां से कोई जवाब नहीं आया तो हमें यह कदम उठाना पड़ा।"

शरद पवार ने क्या आरोप लगाए

शरद पवार ने पहले भी आरोप लगाया था कि एनसीपी के कुछ नेताओं ने भाजपा से हाथ मिला लिया है क्योंकि उन्हें "एजेंसियों" से खतरा था।शरद पवार ने रविवार को कहा कि, हमारे कुछ सहयोगी एजेंसियों की जांच के दबाव में भाजपा में शामिल हो गए। उनसे कहा गया कि यदि आप हमारे (भाजपा) में शामिल होते हैं तो आपके मामले में कुछ नहीं होगा, लेकिन यदि आप शामिल नहीं हुए तो आपको एक अलग जगह (जेल) दिखा दी जाएगी।

कब शुरू हुई ये राजनीतिक लड़ाई

NCP में ये संकट तब पैदा हुआ जब कुछ महीने पहले अजित पवार (तत्कालीन महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता) ने पाला बदल लिया और एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार में शामिल हो गए और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अजित पवार के साथ 8 अन्य एनसीपी विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी।

ये भी पढ़ें-

एक बार फिर से उत्तर की तरफ बढ़ रहा मानसून, IMD ने पहाड़ी राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस की यात्रा पर रवाना हुए पीएम मोदी, जाने से पहले कहीं ये बातें...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement