Friday, April 26, 2024
Advertisement

BEST की बसों में सफर करने के लिए कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट जरूरी

मुंबई में बेस्ट की बसों में जिन यात्रियों के पास कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट है, सिर्फ उन्हीं यात्रियों को यात्रा करने की इजाजत दी जा रही है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Updated on: January 12, 2022 19:54 IST
BEST buses, BEST buses Mumbai, BEST buses Mumbai Covid Vaccine- India TV Hindi
Image Source : PTI बेस्ट की बसों में अब कोविड टीकों की दोनों डोज लिए बिना यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Highlights

  • मुंबई में तेजी से फैल रहे कोविड संक्रमण को देखते हुए अब सरकार ने कड़ाई करनी शुरू कर दी है।
  • बेस्ट बसों में पहले यात्रियों की कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट चेक किया जा रहा है।
  • बेस्ट बसों के अधिकारी और कंडक्टर यात्रियों की दोनों वैक्सिनेशन की सर्टिफिकेट चेक करते नजर आ रहे हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की सेकंड लाइफ लाइन कही जाने वाली लालपरी यानी कि बेस्ट की बसों में अब कोविड टीकों की दोनों डोज लिए बिना यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मुंबई में तेजी से फैल रहे कोविड संक्रमण को देखते हुए अब सरकार ने कड़ाई करनी शुरू कर दी है। मुंबई में बेस्ट के डिपो से जो भी बसें मुसाफिरों को लेकर निकल रही हैं वहां पहले यात्रियों की कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट चेक किया जा रहा है।

दोनों वैक्सीन डोज लेने वाले ही कर पा रहे हैं यात्रा

मुंबई में बेस्ट की बसों में जिन यात्रियों के पास कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट है, सिर्फ उन्हीं यात्रियों को यात्रा करने की इजाजत दी जा रही है। बेस्ट बसों के अधिकारी और कंडक्टर यात्रियों की दोनों वैक्सिनेशन की सर्टिफिकेट चेक करते नजर आ रहे हैं। वैक्सीन की डोज न लेने वाले या फिर सर्टिफिकेट न दिखाने वाले यात्रियों को यात्रा नहीं करने दी जा रही है। पिछले कुछ दिनों में बेस्ट के कई कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित हुए हैं ऐस में ज्यादा एहतियात बरती जा रही है। बता दें कि बेस्ट की बसों में रोजाना 23 लाख से ज्यादा मुसाफिर सफर करते हैं।

मुंबई में बुधवार को आए 16 हजार से ज्यादा मामले
मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 16,420 मामले सामने आए। बता दें कि मंगलवार को शहर में 11,647 और सोमवार को 13,648 मामले सामने आए थे। इस तरह देखा जाए तो बुधवार को नए मामलों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। हालांकि बुधवार को सामने आए 16,420 मामलों में से 13,793 में मरीजों को कोई लक्षण नहीं था। बीते 24 घंटों में 14,649 लोगों ने इस बीमारी को मात भी दी है। इस समय मुंबई में कुल 102,282 ऐक्टिव केस हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement