Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

दिल्ली में एक दिन में आए कोरोना के 180 नये मामले, टूटा प‍िछले 6 माह का र‍िकॉर्ड

दिल्ली में कोरोना वायरस के नये वेरिएंट Omicron के मामले बढ़ने के बीच पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को 180 नये मामले सामने आए, जबकि संक्रमण की दर 0.29 प्रतिशत रही।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 24, 2021 19:22 IST
Delhi reports 180 fresh Covid-19 cases- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ने फिर से पैर पसारना शुरु कर दिया है। 

Highlights

  • प‍िछले 24 घंटे में क‍िसी संक्रमि‍त मरीज की जान नहीं गई है।
  • राष्ट्रीय राजधानी में दिसंबर में अब तक कोविड से पांच लोगों की मौत हुई है।
  • दिल्ली में संक्रमण के अब तक कुल 14,42,813 मामले सामने आए हैं।

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ने फिर से पैर पसारना शुरु कर दिया है जिस वजह द‍िल्‍ली सरकार और द‍िल्‍लीवालों की च‍िंता बढ़ने लगी है। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 180 नये मामले सामने आए, जो 16 जून के बाद से एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। हालांकि, प‍िछले 24 घंटे में क‍िसी संक्रमि‍त मरीज की जान नहीं गई है। 

बता दें कि 16 जून को शहर में कोरोना वायरस से संक्रमण के 212 मामले सामने आए थे। दिल्ली में कोरोना वायरस के नये वेरिएंट Omicron के मामले बढ़ने के बीच पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को 180 नये मामले सामने आए, जबकि संक्रमण की दर 0.29 प्रतिशत रही। राष्ट्रीय राजधानी में दिसंबर में अब तक कोविड से पांच लोगों की मौत हुई है। 

विभाग के मुताबिक, एक दिन पहले कुल 62,697 नमूनों की जांच की गई, जिनमें 57,583 आरटी-पीसीआर जांच शामिल है। दिल्ली में संक्रमण के अब तक कुल 14,42,813 मामले सामने आए हैं, जिनमें 14.16 लाख मरीज संक्रमण से उबर गये हैं। वहीं, महामारी से कुल 25,103 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, दिल्ली में सभी पात्र लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की। उन्होंने महानगर में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के आंकड़े ट्विटर पर साझा किए। 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में पात्र लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक लग गई-148.33 लाख। चिकित्सकों, एएनएम, शिक्षकों, आशा, सीडीवी और अग्रिम मोर्चा के सभी कार्यकर्ताओं को सलाम। सभी डीएम, सीडीएमओ, डीआईओ और सभी जिले के पदाधिकारियों को बधाई।’’

सरकारी आंकड़े के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लग गई। कोविन पोर्टल के अनुसार दिल्ली में 1,48,27,546 लोगों को बृहस्पतिवार की शाम आठ बजे तक कोविड-19 की कम से कम एक खुराक लग चुकी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement