1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. धारावी में एक हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, कुल 40 लोगों की मौत

धारावी में एक हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, कुल 40 लोगों की मौत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में बुधवार को कोरोना वायरस के 66 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके साथ ही इलाके में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 13, 2020 19:57 IST
धारावी में एक हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, कुल 40 लोगों की मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI धारावी में एक हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, कुल 40 लोगों की मौत

मुम्बई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में बुधवार को कोरोना वायरस के 66 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जिसके साथ ही इलाके में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई। बृहन्मुम्बई महानगरपालिका के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इससे पहले मंगलवार रात तक कुल मामलों की संख्या 962 थी, जो अब 66 नए मरीज सामने आने के साथ ही बढ़कर 1028 हो गई है।

अधिकारी ने बताया कि धारावी में 66 नये मरीजों के साथ ही कोरोना वायरस के मामले 1000 के पार चले गये और इलाके में अबतक 40 लोगों की इस महामारी से मौत हुई है। बता दें कि इस बीमारी के चलते मंगलवार को क्षेत्र मे मरने वालों की संख्या 31 से बढ़कर 40 हो गयी।

हालांकि, बुधवार को इस संक्रमण से किसी भी मरीज के मरने की सूचना नहीं मिली। आंकड़ों के मुताबिक नौ लोगों की मौत अलग-अलग दिन हुई थी लेकिन जानकारी मंगलवार को एकत्र की गई। धारावी में एक अप्रैल को संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। 

धारावी पूरे एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी है। धारावी की झोपड़पट्टी 613 एकड़ क्षेत्र में फैली है और इसमें कई लघु श्रेणी के उद्योग, चमड़े का सामान, मिट्टी के बर्तन और कपड़ा फैक्ट्रियां हैं। यहां पर 15 लाख लोग छोटे-छोटे मकानों में रहते हैं। ऐसे घने बसे इलाके में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ने का खतरा और ज्यादा हो जाता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। धारावी में एक हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, कुल 40 लोगों की मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X