Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र में फेमा छापेमारी में 62 लाख रुपये नकद, सोने की छड़ें जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित अवैध विदेशी विनिमय एक मामले के सिलसिले में महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कुछ स्थानों पर छापेमारी के बाद 62 लाख रुपये नकद और सात किलोग्राम सोने की छड़े जब्त की हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 30, 2020 17:38 IST
Enforcement Directorate seizes Rs 62 lakh cash, gold bars after FEMA raids in Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Enforcement Directorate seizes Rs 62 lakh cash, gold bars after FEMA raids in Maharashtra

नयी दिल्ली/मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित अवैध विदेशी विनिमय एक मामले के सिलसिले में महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कुछ स्थानों पर छापेमारी के बाद 62 लाख रुपये नकद और सात किलोग्राम सोने की छड़े जब्त की हैं। यह जानकारी एजेंसी ने गुरुवार को दी।

एजेंसी ने कहा कि छापेमारी जिले में एक 'संदिग्ध' के तीन परिसरों पर विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत की गई। केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘छापेमारी की कार्रवाई के दौरान, विदेशी विनिमय के अवैध लेनदेन से संबंधित एक मामले में परिसर से 62 लाख रुपये नकद और सात किलोग्राम सोने की छड़ें जब्त की गईं।’’ एजेंसी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement