Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

सावधान! भिवंड़ी में बेचा जा रहा था एवरेस्ट का नकली मटन मसाला और मैगी मसाला, 4 लाख का माल जब्त

भिवंड़ी पुलिस ने नकली एवरेस्ट मटन मसाला और मैगी मसाला बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी सूरत में स्थित गोडादरा गांव से नकली मसाले लाते थे और फिर इसे भिवंड़ी के बाजार में बेचा करते थे।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 24, 2024 21:34 IST
भिवंड़ी पुलिस ने नकली...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भिवंड़ी पुलिस ने नकली मसाले जब्त किए

एवरेस्ट मटन मसाला और मैगी मसाला खाते हो तो सावधान हो जाएं। मुंबई से सटे ठाणे जिले के भिवंडी में लोगों की जान से खिलवाड़ करते हुए नामी कंपनी का नकली मसाला बेचने का काम किया जा रहा था। एक सेल्समैन की शिकायत पर भिवंड़ी के बाजार में पुलिस टीम ने दबिश दी और बड़ी मात्रा में नकली मसाला जब्त किया। इस मामले में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

जानें पूरा मामला

भिवंडी के शांति नगर पुलिस स्टेशन में एवरेस्ट के सेल्समैन 44 वर्षीय सचिन काशीनाथ पालसकर ने भिवंडी के शांतिनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई कि भिवंडी में एवरेस्ट मसाला ब्रांडेड कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट मटन मसाला और मैगी मसाला बनाकर उसे बाजार में बेचा जा रहा है। शांतिनगर पुलिस थाने के  वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विनायक गायकवाड ने भिवंडी से दो आरोपी महेश लालन प्रसाद यादव उम्र 42 वर्ष और मोहम्मद सलमान मोहम्मद अफजल प्रधान उम्र 41 वर्ष को हिरासत में लिया। पूछताछ में दोनों ही आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एवरेस्ट डुप्लीकेट ब्रांडेड मसाला और मैगी मसाला गुजरात के सूरत में स्थित गोडादरा से लाते थे और फिर इसे यहां महाराष्ट्र के सभी इलाकों में बेचा करते थे।

पुलिस टीम ने नकली एवरेस्ट ब्रांडेड मसाला और मैगी मसाला बनाने वाली कंपनी पर कार्रवाई करने के लिए गुजरात के सूरत में स्थित महाराणा प्रताप चौक के पास गोडादरा में छापेमारी कर वहां से भी बड़े पैमाने पर ये एक टेंपो में मसाले जब्त किए। इसकी कुल कीमत 4 लाख 8 हजार है।

ब्रांडेड और नकली की ऐसे करें पहचान

भिवंडी के शांतिनगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विनायक गायकवाड ने बताया, ''डुप्लीकेट एवरेस्ट मटन मसाला और मैगी मसाला में फर्क इतना है कि "पैकेजिंग पर ब्रांडेड मसाले के ऊपर जो अक्षर लिखे होते हैं वह बड़े होते हैं और डुप्लीकेट एवेरेस्ट मटन मसाला और मैगी मसाला में जो अक्षर लिखे जाते है वह छोटे होते है। इससे आप ब्रांडेड और डुप्लीकेट में आसानी से फर्क पहचान सकते हैं।''

(रिपोर्ट- रिजवान शेख)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement