Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पुणे: यात्रियों से भरी बस में पीछे से जा घुसा ट्रक, 4 लोगों की गई जान, 22 बुरी तरह घायल

महाराष्ट्र के पुणे से एक भयानक सड़क हादसे की खबर आ रही है। पुणे के नरहे इलाके के पास आज सुबह करीब 3 बजे एक ट्रक और एक प्राइवेट बस में जोरदार टक्कर हो गई।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Updated on: April 23, 2023 9:55 IST
पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा- India TV Hindi
Image Source : ANI पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा

महाराष्ट्र के पुणे से एक भयानक सड़क हादसे की खबर आ रही है। पुणे के नरहे इलाके के पास आज सुबह करीब 3 बजे एक ट्रक और एक प्राइवेट बस में जोरदार टक्कर हो गई। ये हादसा पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर हुआ है। ट्रक और प्राइवेट बस की टक्कर में 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस दुर्घटना में 22 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार नीता ट्रैवल्स कंपनी की निजी बस MH-03-CP-4409 कोल्हापुर से डोंबिवली जा रही थी। एक बड़े मालवाहक ट्रक MH-10-CR-1224 में भारी मात्रा में चीनी की बोरियां लदी हुई मिलीं।

बस में सवार 3 यात्रियों और ट्रक ड्राइवर की मौत

पुलिस ने बताया कि यह हादसा मुंबई-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक मंदिर के पास शनिवार देर रात करीब 3 बजे हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सातारा से ठाणे के डोम्बिवली जा रही निजी यात्री बस जब स्वामीनारायण मंदिर के पास पहुंची तो पीछे से आ रहे एक ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि हादसे में बस में सवार तीन यात्रियों और ट्रक चालक की मौत हो गयी जबकि 22 यात्री घायल हो गए। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि ट्रक चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया था जिसके कारण ट्रक बस से टकरा गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद चिकित्सा आपात सेवा का दल घटनास्थल पर पहुंचा। 

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया 
अधिकारियों ने बताया कि 13 घायल यात्रियों को पुणे के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं अन्य घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आयुष प्रसाद ने बताया कि वाहन चालकों में थकान एक प्रमुख समस्या है जिससे निपटने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘‘यह आवश्यक है कि सभी नागरिक रात के समय वाहन चलाते समय आवश्यक एहतियात बरते। यात्रा शुरू करने से पहले पर्याप्त आराम करें, नियमित विराम लें और सड़क पर अन्य चालकों का भी ध्यान रखें।’’ 

ये भी पढ़ें-

भिंडरावाला के गांव से पकड़ा गया अमृतपाल सिंह, मोगा के रोडे गांव से पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्ता

AI कैमरे लगाने में 236 करोड़ रुपये कैसे हुए खर्च? केरल के सीएम विजयन से कांग्रेस नें मांगा हिसाब
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement