Monday, May 20, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: नवनीत राणा ने क्यों दिया 15 सेकेंड वाला बयान, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने बताई वजह

नाना पटोले ने कहा कि आने वाले समय में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का विलय भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में हो सकता है। वहीं, संजय राऊत को लेकर उन्होंने कहा कि वह उनके बयानों पर ध्यान नहीं देते हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shakti Singh Published on: May 09, 2024 17:41 IST
Nana Patole Navnit Rana- India TV Hindi
Image Source : PTI ना पटोले (बाएं) नवनीत राणा (दाएं)

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले कहा कहना है कि बीजेपी सांसद नवनीत राणा का 15 सेकंड वाला बयान सिर्फ हैडलाइन और सुर्खियों में बने रहने के लिए दिया गया है। वहीं, जब उनसे उद्धव गुट की शिवसेना पार्टी के सांसद संजय राउत के एक बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह संजय राउत के बयान पर ध्यान नहीं देते हैं। नाना पटोले ने कहा कि कई क्षेत्रीय दलों का कांग्रेस पार्टी में विलय हो सकता है और शरद पवार की राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी भी उनकी पार्टी का हिस्सा बन सकती है।

संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने औरंगजेब और शिवाजी महाराज का हवाला देते हुए इशारे में पीएम मोदी और अमित शाह की कब्र महाराष्ट्र में खोदने की बात कही थी। इस पर कांग्रेस के रुख को लेकर पूछे जाने पर नाना पटोले ने कहा कि वह संजय राउत के बयान पर ध्यान नहीं देते।

हेडलाइन में रहने के लिए बोलीं नवनीत राणा

महाराष्ट्र के अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने अकरुद्दीन ओवैसी के 2013 में दिए गए एक बयान के जवाब में कहा कि 15 मिनट क्या 15 सेकंड के लिए पुलिस हट जाए तो छोटे भाई और बड़े भाई कहां से आए और कहां को गए कुछ पता नहीं चलेगा। इसे लेकर नाना पटोले ने कहा कि यह बयान सिर्फ हेडलाइन बने के लिए दिया गया है। कुछ लोग हेडलाइन बनने के लिए इस प्रकार के वक्तव्य देते हैं, देश में इस समय यह मुद्दा नहीं है ,हिंदू मुस्लिम का झगड़ा लगाने में बीजेपी एक्सपर्ट है, चुनाव में पोलराइजेशन करना बीजेपी का स्टाइल है, उसे ज्यादा महत्व देने की जरूरत नहीं है, जनता भाजपा का असली चेहरा समझ चुकी है।

संजय राउत पर क्या कहा?

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने आगे कहा कि जिसने भी बयान दिया है, उसे लगेगा कि उनसे खुद ही अपने आप को नीचा दिखाने के लिए ऐसा बयान दिया है। सांसद संजय राउत के प्रधानमंत्री पर दिए गए विवादित बयान पर पटोले ने कहा कि संजय राउत के वक्तव्य पर कांग्रेस ध्यान नहीं देती है। इस प्रकार के किसी भी बयान पर कांग्रेस न तो ध्यान देती है और न ही प्रतिक्रिया देती है।

हिंदू-मुस्लिम बीजेपी का फंडा

मुस्लिम समुदाय के ज्यादा से ज्यादा बच्चे देश के लिए चिंता का विषय हैं। विश्व हिंदू परिषद के इस बयान पर अपनी टिप्पणी देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि चुनाव के समय भाजपा और उनके सहयोगी इस प्रकार का बयान देते ही हैं। इसमें कोई नई बात नहीं है, यह पहले से ही सुनते आ रहे हैं। इन लोगों ने पहले यह भी वक्तव्य दिया था कि हिंदुओं को ज्यादा से ज्यादा बच्चे  पैदा करना चाहिए। इस पर महिलाओं ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि वो बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं हैं। यह भी चुनावी बयान है, हिंदू मुस्लिम पोलराइजेशन करना बीजेपी का हमेशा का फंडा है, जो इस बार नहीं चलेगा।

कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं कई पार्टियां

शरद पवार ने कहा था कि कुछ क्षेत्रीय पार्टीया कांग्रेस में विलय कर लेंगी। इस पर नाना पटोले ने कहा कि देश में कई क्षेत्रीय दल है, जो कांग्रेस में अपना विलय करने के लिए तैयार हैं। कुछ दिन पूर्व राहुल गांधी पुणे की यात्रा पर थे, उस दौरान राहुल गांधी ने भी उन्हें ऐसी बात बताई थी। देश के सभी क्षेत्रीय दलों से इस प्रकार की पहल शुरू हो चुकी है, शरद पवार की पार्टी भी उनमें से एक हो सकती है।

यह भी पढ़ें-

हरियाणा में सियासी हलचल तेज, हुड्डा बोले-दुष्यंत चौटाला अपने विधायकों को लेकर चंडीगढ़ पहुंचे

'शरद पवार मेरे भगवान, लेकिन मैं उनका बेटा नहीं...', अजित पवार का फिर छलका दर्द

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement