Saturday, June 15, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: पीएम मोदी के साथ राज ठाकरे ने साझा किया मंच, केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की, कही ये बात

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है और उनके साथ मंच भी साझा किया है। उन्होंने केंद्र सरकार के फैसलों को साहसी बताया है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 18, 2024 7:10 IST
Raj Thackeray, PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी के साथ राज ठाकरे ने साझा किया मंच

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को मुंबई में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया और अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने जैसे फैसलों के लिए केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की।

राज ठाकरे ने क्या कहा?

दादर के विशाल शिवाजी पार्क मैदान में रैली को संबोधित करते हुए, राज ठाकरे ने अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी से उनके तीसरे कार्यकाल में अपनी अपेक्षाओं को बताया। ठाकरे ने मौजूदा लोकसभा चुनावों में बीजेपी और महाराष्ट्र में उसके सत्तारूढ़ सहयोगियों को बिना शर्त समर्थन दिया है।

मनसे नेता ने राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370 को हटाने और तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने जैसे केंद्र सरकार के फैसलों का हवाला देते हुए कहा, 'मैं इन्हें साहसी फैसले मानता हूं। अब, मुझे उम्मीद है कि पीएम मोदी मराठी को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देंगे, देश में स्कूली पाठ्यक्रमों में मराठा इतिहास को शामिल करेंगे और शिवाजी-युग के किलों को संरक्षित करेंगे।' 

पीएम मोदी ने मुंबई में क्या कहा?

पीएम मोदी ने शुक्रवार (17 मई) को महाराष्ट्र के मुंबई में चुनाव प्रचार किया था। यहां उन्होंने एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार के लिए वोट मांगे और लोगों से कहा कि विकसित भारत के सपने को साकार करने में मुंबई की अहम भूमिका होगी। 

शिवाजी पार्क में अपना भाषण खत्म करने के बाद उन्होंने बाला साहेब ठाकरे और वीर सावरकर को श्रद्धांजलि भी दी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अगर देश की आजादी के बाद गांधी की सलाह पर कांग्रेस को भंग कर दिया गया होता तो देश पांच दशक आगे होता। 

पीएम मोदी ने कहा, 'आज दुनिया का आधुनिकतम इंफ्रास्ट्रक्चर मुंबई को मिल रहा है। आज यहां अटल सेतु है, मुंबई मेट्रो का विस्तार हो रहा है, मुंबई लोकल का आधुनिकीकरण हो रहा है, नवी मुंबई में एयरपोर्ट बन रहा है, वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं और वो दिन दूर नहीं, जब देश की पहली बुलेट ट्रेन मुंबई को मिलेगी।'

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं गारंटी देता हूं कि मैं आपको विकसित भारत देकर जाने वाला हूं। इसलिए मोदी 24x7 for 2047 के मंत्र के साथ... हर पल आपके नाम, हर पल देश के नाम... जी जान से जुटा है।' (इनपुट: भाषा) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement