Maharashtra News: नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले युवक पर तलवार और हॉकी स्टिक से हमला, बीजेपी विधायक ने कहा- बंधे नहीं हैं हमारे हाथ

Maharashtra News: अहमदनगर के कर्जत इलाके में जिस युवक पर हमला हुआ, उसका नाम प्रतीक पवार है। उस पर दूसरे समुदाय के 10 से 15 युवकों ने धमकाया क्योंकि प्रतीक ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में डीपी लगाई थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 07, 2022 11:48 IST
Prateek Pawar And Nupur Sharma- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV GFX Prateek Pawar And Nupur Sharma

Highlights

  • जिस युवक पर हमला हुआ, उसका नाम प्रतीक पवार है
  • दूसरे समुदाय के 10 से 15 युवकों ने धमकाया और हमला किया
  • बीजेपी विधायक नितेश राणे भड़के, कहा- हमारे हाथ बंधे नहीं

Maharashtra News: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन करने वाले एक युवक पर हमला हुआ है। इस युवक पर करीब 15 लोगों ने तलवार और हॉकी स्टिक से हमला किया है, जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक का एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। ये मामला कर्जत इलाके का है और घटना 4 अगस्त को हुई। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी की है लेकिन मुख्य आरोपी अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। 

मामला क्या है?

अहमदनगर के कर्जत इलाके में जिस युवक पर हमला हुआ, उसका नाम प्रतीक पवार है। उस पर दूसरे समुदाय के 10 से 15 युवकों ने धमकाया क्योंकि प्रतीक ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में डीपी लगाई थी। युवकों के पास हॉकी स्टिक, तलवार और अन्य हथियार थे। इन हमलावरों ने प्रतीक से कहा कि तुम हिंदू होने का दिखावा कर रहे हो, इसलिए तुम्हारे ऊपर हमला हो रहा है। 

इस हमले में प्रतीक बेहोश हो गया और हमलावरों को लगा कि वो मर गया है। हालांकि प्रतीक को जब हॉस्पिटल ले जाया गया तो उसकी सांसे चल रही थीं। डॉक्टरों का कहना है कि प्रतीक को गंभीर चोटें लगी हैं और उसकी पसलियां बुरी तरह टूट गई हैं। उसके 35 टांके भी लगे हैं। 

बीजेपी विधायक नितेश राणे भड़के

इस हमले के बारे में सुनकर बीजेपी (BJP) विधायक नितेश राणे भड़के हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि अगर हिंदुओं पर इस तरह के हमले जारी रहे तो हमारे हाथ बंधे नहीं हैं। महाराष्ट्र शरिया कानून से नहीं चलेगा, बल्कि संविधान से चलेगा। राणे ने कहा कि नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) पर पार्टी कार्रवाई कर चुकी है, इसके बावजूद इससे जुड़ी घटनाएं हो रही हैं। पहले उदयपुर, फिर अमरावती और अब अहमदनगर में हिंदू पर हमला हुआ है। अगर दोबारा ऐसा हुआ तो हमें अपनी तीसरी आंख खोलनी होगी। हमें शरिया कानून का पालन करने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता।

उदयपुर में नूपुर समर्थक की हो चुकी है हत्या

गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर में 28 जून (मंगलवार) की शाम को गला काटकर दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई थी। इस घटना को दो लोगों ने अंजाम दिया था। कन्हैया का दोष ये था कि उसने 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया था। NIA इस मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा अमरावती के केमिस्ट उमेश को भी बीच सड़क पर मारा गया था। उमेश ने भी सोशल मीडिया पर BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन