Friday, May 03, 2024
Advertisement

Maharashtra News: महाराष्ट्र पुलिस को सफलता, 10 लाख रुपए के दो इनामी खूंखार माओवादी गिरफ्तार

Maharashtra News: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो खूंखार माओवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनके सिर पर 10 लाख रुपए का संयुक्त इनाम था। पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि, दोनों सावरगांव के रहने वाले हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 08, 2022 19:27 IST
10 लाख रुपए के दो इनामी खूंखार माओवादी गिरफ्तार- India TV Hindi
10 लाख रुपए के दो इनामी खूंखार माओवादी गिरफ्तार

Highlights

  • दो खूंखार माओवादी हुए गिरफ्तार
  • दोनों के सिर पर था 10 लाख का इनाम
  • दोनों माओवादी गंभीर अपराधों में शामिल

Maharashtra News: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो खूंखार माओवादियों को गिरफ्तार किया है, जिनके सिर पर 10 लाख रुपए का संयुक्त इनाम था। पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि, दोनों सावरगांव के रहने वाले हैं। 24 वर्षीय कृष्णा श्यामलाल नरोटे पर 8 लाख रुपये का इनाम और 22 वर्षीय सूर्या घासेन नरोटे पर 2 लाख रुपये का इनाम था। उन्होंने कहा, प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार, कृष्णा नरोटे को उसके वरिष्ठों ने उत्तरी गढ़चिरौली में 'दलम' (समूहों) को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा था। साल 2021 में मर्दिनटोला में हुईं मुठभेड़ों में इन समूहों को समाप्त कर दिया गया था। इनमें 27 नक्सली मारे गए थे।

दोनों माओवादी गंभीर अपराधों में शामिल थे 

कृष्णा नरोटे को अक्टूबर 2015 में भर्ती किया गया था, जब वह मुश्किल से 17 वर्ष का था। उसने 2018 तक वरिष्ठ मंडल समिति सदस्य (डीवीसीएम) जोगन्ना के अंगरक्षक (बॉडीगार्ड) के रूप में काम किया और 2020 तक जल्दी ही रैंक बढ़ा लिया। जबकि सूर्य नरोटे एक जन मिलिशिया सदस्य हैं। दोनों नरोटे हत्या, आगजनी, फायरिंग आदि जैसे विभिन्न गंभीर अपराधों में शामिल थे। गोयल ने कहा कि गिरफ्तारी ने क्षेत्र में नष्ट हुए दलमों को पुनर्जीवित करने के उनके नापाक इरादों को गंभीर झटका दिया है और उनकी गतिविधियों की आगे की जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement